कांग्रेस ने किया विरोध, लगी धारा 144, अखिलेश यादव का रामपुर दौरा रद्द

विभिन्न मामलों में समाजवादी पार्टी के नेता व रामपुर सांसद की गिरफ्तारी की संभावना के मद्देनजर पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव हरकत में आए है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश सरकार अनावश्यक रूप से आजम खान को निशाना बना रही है। आजम खान के समर्थन में रायपुर का दौरा कार्यक्रम निर्धारित किया गया था। इस प्रस्तावित दौरा कार्यक्रम पर प्रदेश के कांग्रेस नेता आपत्ति जताते हुए राज्यपाल व मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। जिसके बाद क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई।

नई दिल्ली। सपा सांसद आज़म ख़ान पर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए ग़रीब किसानों से कथित तौर पर ज़मीन हड़पने का आरोप है। इसके अलावा, पुस्तक चोरी के एक मामले में जांच में विश्वविद्यालय में 250 साल पुराने मदरसे से चुराई गई सैकड़ों किताबें मिली हैं। इनके साथ ही आजम खान पर 27 मामलों में कई आरोप हैं। इन मामलों में आजम खान की गिरफ्तारी संभावित है। इन आरोपों को समाजवादी पार्टी के नेता राजनीति से प्रेरित होना बता रहे हैं। इसके तहत आजम खान के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का क्षेत्र में दौरा प्रस्तावित था।
कांग्रेस ने जताई थी आपत्ति
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दौरा कार्यक्रम पर यूपी कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष फैसल खान लाला ने आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने राज्य के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिख कर आरोप लगाया गया कि अखिलेश यादव की रामपुर यात्रा आज़म खान की राजनीति का एक हिस्सा है, जो पूरी तरह से सांप्रदायिक है। उन्होंने चेतावनी दी थी कि पार्टी प्रमुख का दौरा कस्बे में शांति और भाईचारे को बिगाड़ सकता है।

You cannot copy content of this page