Archery World Cup: भारतीय महिला कंपाउंड टीम ने जीता Gold Medal, मिक्स्ड टीम को मिला सिल्वर

भारतीय तीरंदाजों का आर्चरी वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। जहां ज्योति सुरेखा वेन्नम, परनीत कौर और अदिति स्वामी की भारतीय जोड़ी ने महिला कंपाउंड वर्ग में लगातरा तीसरा गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। वहीं मिश्रित टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा है। वहीं दुनिया की नंबर वन भारतीय टीम ने तुर्की की हेजल बुरून, एइसे बेरा सुजेर और बेगम युवा की टीम को 232-226 से हराकर एक इवेंट सेट गंवाए बिना पहला स्थान अपने नाम किया। 
वहीं एशियाई खेल चैंपियन ज्योति हालांकि, दूसरा गोल्ड नहीं जीत सकी और प्रियांश के साथ कंपाउंड मिश्रित टीम फाइनल में अमरेकि की ओलिविया डी और सायेर सुलिवान की जोड़ी से 155-153 से हार गई। 
ज्योति, परनीत और वर्ल्ड चैंपियन अदिति ने वर्ल्ड कप स्वर्ग पदकों की हैट्रिक लगाई। उन्होंने पिछले महीने शंघाई में वर्ल्ड कप गोल्ड मेडलों की हैट्रिक लगाई। उन्होंने पिछले महीने शंघाई में वर्ल्ड कप के पहले चरण में इटली को हराकर गोल्ड जीता था। वहीं पिछले साल पेरिस में चौथे चरण में भी गोल्ड हासिल किया था। कंपाउंड महिला टीम फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय टीम ने पहले दौर में सेंटर के पास तीन एक्स के साथ आगाज किया और अगले तीन तीरों पर एक एक अंक ही गंवाया। 
6 तीर के दूसरे दौर में भारत ने पांच परफेक्ट 10 और दो एक्स तथा एक 9 के स्कोर के साथ बढ़त चार अंक की कर ली। तीसरे दौर में तुर्की ने चार 10, एक एक्स लगातार वापसी की पूरी। भारत ने एक बार फिर तीन 10 और एक एक्स के साथ 58 स्कोर करके जीत दर्ज की। दुनिया की टॉप दो टीमों के बीच मुकाबले में अमेरिका ने कंपाउंड मिश्रित टीम वर्ग में शानदार वापसी करके स्वर्ण जीता। 

#CompoundArchery medals raining from World Cup Stage 2 in Yecheon! 🌟🏹🇮🇳

Huge congrats to Jyothi Surekha, Parneet Kaur and Aditi Gopichand Swami on clinching the 🥇 in the Compound Team Finals, defeating Turkey🇹🇷

You cannot copy content of this page