बाल्टीमोर पुल ढहना: ‘पूरी तरह से हास्यास्पद हास्य’, नेटिज़न्स ने कहा उन्होंने DALI के भारतीय दल पर नस्लवादी कार्टून की आलोचना की

अर्थशास्त्री संजीव सान्याल ने बुधवार को फॉक्सफोर्ड कॉमिक्स के नस्लवादी कार्टूनों की निंदा की, जो एक अमेरिकी वेबकॉमिक है जो राजनीतिक रूप से गलत कार्टून बनाने के लिए जाना जाता है। यह कार्टून अमेरिका के बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज पर दुर्घटनाग्रस्त हुए DALI कंटेनर जहाज के भारतीय चालक दल को लक्षित करता है।

यह कार्टून भूरे चेहरे वाले एक भारतीय क्रूमैन को जहाज के नियंत्रण कक्ष में गंदे पानी में खड़ा दिखाता है। चालक दल के सदस्य धोती पहनते हैं और जहाज को लगभग पुल को छूते हुए देखकर चौंक जाते हैं।

फॉक्सफोर्ड कॉमिक्स ने कॉमिक को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस शीर्षक के साथ साझा किया, “दुर्घटना से पहले डॉली के अंदर से आखिरी शॉट।”

सान्याल ने कार्टून साझा करते हुए कहा कि घटना के समय विमान में एक स्थानीय पायलट सवार था। उन्होंने कहा कि बाल्टीमोर ब्रिज ढहने जैसी आपदाओं में अपेक्षाकृत कम मौतें हुईं क्योंकि कर्मचारियों ने अधिकारियों को सतर्क कर दिया था।

“जब जहाज पुल से टकराया तो एक स्थानीय पायलट अवश्य मौजूद रहा होगा। किसी भी स्थिति में, चालक दल ने अधिकारियों को सतर्क कर दिया था, इसलिए (ऐसी आपदा में) अपेक्षाकृत कम हताहत हुए थे। कोई पीड़ित क्यों नहीं थे?

You cannot copy content of this page