छत्तीसगढ़: प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाला मामले में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी टुटेजा को गिरफ्तार किया

कानून प्रवर्तन एजेंसी ने रविवार को छत्तीसगढ़ में कथित शराब धोखाधड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व अधिकारी अनिल के खिलाफ आरोप दायर किए।

संघीय अधिकारियों ने अधिकारी और उनके बेटे यश टुटजा को शनिवार शाम को रायपुर में आर्थिक अपराध कार्यालय (EOW)/भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) से गिरफ्तार कर लिया, जहां अधिकारी और उनके बेटे यश टुटेजा उसी मामले में बयान दर्ज करने गए थे।

नई शिकायत दर्ज करने के कुछ दिनों बाद, कानून प्रवर्तन एजेंसी ने रविवार को छत्तीसगढ़ में कथित शराब धोखाधड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व अधिकारी अनिल के खिलाफ आरोप दायर किए। संघीय अधिकारियों ने अधिकारी और उनके बेटे यश टुटेजा को शनिवार शाम को रायपुर में आर्थिक अपराध कार्यालय (EOW)/भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) से गिरफ्तार कर लिया, जहां अधिकारी और उनके बेटे यश टुटेजा कार्यालय में अपने बयान दर्ज कराने गए थे।

उन्हें जांच में भाग लेने और अपने बयान दर्ज करने के लिए ईडी ने EOW/ACB कार्यालय में बुलाया था। फिर उन्हें यहां केंद्रीय प्राधिकरण कार्यालय ले जाया गया। सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी से रविवार को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत पूछताछ की गई और गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद यश टूटजा को जाने दिया गया.

ईडी के वकील सौरभ पांडे ने कहा कि अनिल टुटेजा को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने एक न्यायाधीश से टुटेजा को 14 दिनों के लिए हिरासत में रखने के लिए कहा था।

हालांकि, ट्रायल कोर्ट ने उन्हें एक दिन के लिए रिमांड पर लिया क्योंकि विशेष पीएमएलए अदालत रविवार को काम नहीं कर रही थी, वकील ने कहा। उन्होंने कहा, टुटेजा सोमवार को पीएमएलए विशेष अदालत में पेश होंगे और ईडी उनसे हिरासत में फिर से पूछताछ करेगी भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी पिछले साल सेवानिवृत्त हो गए। हाल ही में, उन्हें छत्तीसगढ़ के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय में संयुक्त मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था।

You cannot copy content of this page