ड्यूटी से लगातार नदारद रहने वाले दो नव आरक्षकों पर गिरी गाज, एसएसपी ने जारी किया बर्खास्तगी आदेश

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। बार-बार समझाइश के बाद भी ड्यूटी के प्रति लापरवाह दो नव आकर्षकों पर बर्खास्तगी की गाज गिरी है। कर्तव्य स्थल पर लगातार अनुपस्थित रहने वाले इन नव आकर्षकों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। आज एसएसपी बीएन मीणा ने दोनों को बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया है।

पुलिस विभाग में तैनात नवआरक्षक 633 देवव्रत सिंह, आरक्षक(जी.डी.) के पद पर 15 जनवरी 2013 को भर्ती हुआ था। नवआरक्षक के द्वारा कर्तव्य प्रति लापरवाही बरतने एवं लगातार अनाधिकृत रूप से गैरहाजिर रहने पर उसे छोटी एवं बड़ी सजा के माध्यम से दण्डित कर सुधार का समुचित एवं पर्याप्त अवसर प्रदाय किया गया था। किन्तु नवआरक्षक के द्वारा अपने कार्य एवं आचरण में किसी प्रकार का कोई सुधार प्रदर्षित नही होने पर उसे आज 30 मार्च 2022 से सेवा से पृथक कर दिया गया है।
इसी प्रकार नवआरक्षक 77 विक्रम सिंह, आरक्षक(जी.डी.) के पद पर 01 फरवरी 2011 को भर्ती हुआ था। नवआरक्षक के द्वारा कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने एवं लगातार अनाधिकृत रूप से गैरहाजिर रहने पर उसे छोटी एवं बड़ी सजा के माध्यम से दण्डित कर अपने कार्य एवं आचरण में सुधार का समुचित एवं पर्याप्त अवसर प्रदाय किया गया था। किन्तु नवा रक्षक द्वारा अपने कार्य एवं आचरण में किसी प्रकार का कोई सुधार प्रदर्षित नही किए जाने से नवआरक्षक 77 विक्रम सिंह को भी आज 30 मार्च 2022 से सेवा से पृथक कर दिया गया है।

You cannot copy content of this page