प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह की तारीख में बदलाव, मोदी 9 जून को शाम 6 बजे शपथ लेंगे

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने लोकसभा चुनाव में 293 सीटें जीतकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का रास्ता साफ कर दिया है। एनडीए के सभी घटक दलों ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना और समर्थन पत्र सौंप दिया है।

हालांकि, प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह की तारीख में बदलाव किया गया है। अब मोदी 9 जून को शाम 6 बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पहले यह कार्यक्रम 8 जून को होने वाला था। शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और इसमें विदेशी मेहमानों को भी आमंत्रित किया गया है।

नई दिल्ली में बुधवार को हुई बैठक में एनडीए के 21 नेताओं ने नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से अपना नेता चुना। नेताओं ने मोदी के पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल और देश में विकास कार्यों के लिए उन्हें बधाई दी।

भारत निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को लोकसभा 2024 के चुनाव परिणाम घोषित किए। भाजपा को 240 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस 99 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। हालांकि, पिछली बार की तुलना में भाजपा को 32 सीटों का नुकसान हुआ है। 2014 के बाद यह पहली बार है जब भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिला।

You cannot copy content of this page