वायुसेना की भर्ती रैली, छग के युवाओं के लिए धमतरी में होगी आयोजित

छत्तीसगढ़ के युवा भारतीय वायु सेना की भर्ती रैली में शामिल हो सकेंगे। 13 और 16 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के अविवाहित युवकों के लिए ग्रुप वाई (ए.आई.) पदो के लिए भर्ती रैली का आयोजन धमतरी के बाबू पंडरीराव कृदंत स्टेडियम में आयोजित की जा रही है । रैली में शामिल होने वाले इच्छुक युवा 13 एवं 16 अक्टूबर को सुबह 5 से 10 बजे के बीच बाबू पंडरीराव कृदंत स्टेडियम धमतरी में उपस्थित होकर टोकन ले सकते हैं।

रायपुर (छत्तीसगढ़) । वायुसेना की भर्ती रैली में शामिल होने के लिए कोई भी आवेदन पत्र आवश्यक नहीं है। इसमें सेवारत्, सेवानिवृत एवं मृत वायुसेना कार्मिकों के पुत्र भी शामिल हो सकते हैं । इसके लिए जरूरी है कि उनके माता या पिता उपरोक्त जिले में स्थित यूनिट में काम कर रहे हों या जिले के मूल निवासी हो।
दो चरणों में होगी भर्ती प्रक्रिया
वायुसेना की भर्ती रैली जिला वार दो चरणों में होगी। प्रथम चरण में 13 अक्टूबर को बालोद, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, दुर्ग, गरियाबंद,कांकेर, कोंडागावं, महासमुंद, नारायणपुर, रायगढ़ राजनांदगांव एवं सुकमा जिला और 16 अक्टूबर को दूसरे चरण में रायपुर, धमतरी, बलौदाबाजार, बलरामपुर, बेमेतरा, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कवर्धा (कबीरधाम), कोरबा, कोरिया, मुंगेली, सरगुजा एवं सूरजपुर जिले के निवास प्रमाण पत्रधारी युवा आवेदक शामिल होंगे ।
आवश्यक पात्रता
रैली में ऐसे युवा जिनकी जन्म तारीख 19 जुलाई 1999 से 1 जुलाई 2003 तक हो वे ही शामिल हो सकेंगे । आवेदक की लंबाई 165 से.मी. होना अनिवार्य है । ऐसे आवेदक जो इंटरमिडियट समकक्ष परीक्षा किसी भी विषय में जो कि केन्द्रीय राज्यकीय शिक्षा बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त हो न्यनतम 50 प्रतिशत अंक व अंग्रेजी विषय में भी न्यनतम 50 प्रतिशत अंक सहित उत्तीर्ण किया हो । रैली में भाग ले सकते हैं ।

2 thoughts on “वायुसेना की भर्ती रैली, छग के युवाओं के लिए धमतरी में होगी आयोजित

Comments are closed.

You cannot copy content of this page