प्रतिबंध के बावजूद करवा रहे थे निर्माण कार्य, किराना दुकान में हो रही थी सामान बिक्री, भरना पड़ा जुर्माना

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। लॉकडाउन के दौरान लगाए गए प्रतिबंधों का उल्लंघन किए जाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जहां कही मास्क नहीं लगाए जा रहे है तो कहीं दुकानों को खोलकर सामान की बिक्री की जा रही है। इसके अलावा मकानों का निर्माण कार्य भी कराया जा रहा है।
इसी तरह के 3 मामलों में मंगलवार को निगम के अमले ने 3 लोगों से जुर्माना वसूल किया। लॉकडाउन में निजी निर्माण कार्यों को प्रतिबंधित रखा गया है। इसे दरकिनार कर निगम क्षेत्र में 3 लोग मकान निर्माण करवा रहे थे।
निगम प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक निर्माण कार्यों में समूह में काम के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा रहता है। इसे देखते हुए निजी निर्माण कार्यों को प्रतिबंधित किया गया है। इसके विपरीत कातुलबोर्ड वार्ड हरिनगर में अरुण सिंह, दुष्यंत वर्मा, और डॉ एमपी पटेला द्वारा अपने घर में मजदूर लगाकर मकान निर्माण का कार्य कराया जा रहा था। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत निगम प्रशासन से की। इस पर निगम के दल ने उनके घरों में पहॅुचकर कार्य बंद कराया और उनसे 500 से 1000 रुपए का जुर्माना वसूल किया।
इसी प्रकार केलाबाड़ी वार्ड में देवांगन किराना के संचालक द्वारा सामानों की बिक्री की जा रही थी। सूचना पर निगम के दल ने मौके पर पहुंचकर 1000 जुर्माना वसूल किया और दुकान बंद कराया। निगम आयुक्त बर्मन ने शहर के सभी लोगों से लॉकडाउन के नियमों के पालन की अपील की है। अन्यथा की स्थिति में ठोस कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

You cannot copy content of this page