राहत का दिखावा कर जनता की जेब पर डाका डाल रही मोदी सरकार, 6 साल की जुमलेबाजी, अब मंहगाई की मार: राजेन्द्र साहू

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेंद्र साहू ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के फैसलों और नीतियों पर कड़ा प्रहार किया है। राजेंद्र ने कहा कि करोड़ों जनधन खाताधारकों के खाते में 5 सौ रुपए जमा करने वाली केंद्र सरकार महंगाई बढ़ाकर उनकी जेब से 5 हजार रुपए निकाल रही है। किसानों को 2 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि की किस्त देकर मोदी सरकार उनसे 20 हजार रुपए वसूल रही है। आम जनता से 6 साल से फरेब करेन वाली मोदी सरकार अब महंगाई बढ़ाने का नया फरेब शुरू कर दिया है।    
राजेंद्र ने कहा कि डीजल-पेट्रोल-रसोई गैस के रेट बेतहाशा बढ़ने और आसमान छूती महंगाई के कारण किसानों, जनधन खाताधारकों सहित आम जनता पर कई गुना आर्थिक बोझ बढ़ा है। लोगों की जेब खाली हो रही है। मोदी सरकार आम जनता, बेरोजगारों, किसानों, मजदूरों और लघु उद्यमियों से जुमलेबाजी कर रही है। वादे पूरे करने में नाकाम रहने के बाद अब रोज महंगाई बढ़ाकर आम जनता का ध्यान इन जुमलों से हटाया जा रहा है।     उन्होंने कहा कि दो करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष रोजगार, किसानों की आय दोगुना करने, पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस के दाम कम करने और महंगाई कम करने का वादा कर भाजपा ने सत्ता हासिल की। ये सभी वादे आज तक पूरे नहीं हुए। वादे पूरा करने में विफल रही मोदी सरकार की कथनी और करनी का फर्क जनता के सामने उजागर हो गया है।
राजेंद्र ने कहा कि कोरोना संकट काल में लाखों मजदूरों को मजबूर होकर अपने गांव पैदल जाना पड़ा। किसानों की फसल को अतिवृष्टि, ओला वृष्टि से भारी नुकसान हुआ। लोग बेरोजगार हो गए। सरकार ने 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की जो धरातल से परे है। शायद पैकेज की बड़ी रकम भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है। इन मुद्दों से आम जनता का ध्यान हटाने केंद्र सरकार रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ा रही है। लगातार महंगाई बढ़ाकर मोदी सरकार मजदूर, किसान सहित आम जनता की जेब को दीमक की तरह खोखला कर रही है।

You cannot copy content of this page