केंद्र सरकार की नाकामी और वादा खिलाफी छुपाने सांसद कर रहे गलतबयानी – राजेंद्र साहू

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। भाजपा सांसद विजय बघेल सहित अन्य भाजपा नेताओं की बयानबाजी पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेंद्र साहू ने तीखे सवाल किए हैं। राजेंद्र ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, सांसद विजय बघेल समेत सभी भाजपा नेताओं से कहा है कि ये सवाल सीधे आम जनता से जुड़े हैं। राजेंद्र ने कहा कि सांसद विजय बघेल बताएं कि देश के किस भाजपा शासित राज्य में किसानों का कर्ज माफ किया। किस भाजपा शासित राज्य में 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदा गया।  
राजेंद्र ने आगे सवाल किया कि छत्तीसगढ़ में 15 साल के भाजपा शासनकाल में किसानों के हित में कौन से फैसले किए गए? डेढ़ दशक तक धान की खरीदी और बोनस का वादा करने के बाद भाजपा ने वादाखिलाफी क्यों की। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार ने 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी कर पूरे देश में सबसे ज्यादा कीमत देने का फैसला किया जिससे पूरे प्रदेश के किसान खुश हैं। सांसद अनर्गल बयान देकर कांग्रेस सरकार को बदनाम करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं।
राजेंद्र ने आगे कहा कि भाजपा सांसद ने किसानों की दुर्दशा के बारे में बयान जारी किया है। सांसद विजय बघेल बताएं कि केंद्र सरकार द्वारा धान के समर्थन मूल्य में मात्र 53 रुपए की वृद्धि की गई, तब उन्होंने धान सहित सभी फसलों के समर्थन मूल्य में पर्याप्त और सम्मानजनक वृद्धि के लिए क्या किया। किसान हित में उन्होंने केंद्र सरकार से मांग क्यों नहीं की।
शासकीय कर्मचारियों के वेतन को लेकर सांसद के बयान पर राजेंद्र ने कहा कि शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को वेतन का भुगतान समय पर हो रहा है। किसी भी सरकारी कर्मचारी ने इसकी शिकायत नहीं की। सांसद को अच्छी तरह समझ लेना चाहिए कि प्रदेश के शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों ने कोरोना संकटकाल में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के साथ-साथ मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक दिन का वेतन दान कर बड़ा योगदान भी दिया है।
राजेंद्र ने कहा कि भाजपा नेता मोदी सरकार द्वारा पिछले 6 साल में किए गए कार्यों का लेखा-जोखा देने की बजाय सिर्फ कांग्रेस पार्टी को कोसने का काम कर रहे हैं। दरअसल  मोदी सरकार ने एक भी ऐसा काम नहीं किया, जिसे जनता के सामने रखा जा सके। भाजपा ने 2014 और 1019 के चुनावों में जनता से जो वायदे किए थे, उन वादों को आज तक पूरा नहीं किया गया। केंद्र सरकार की वादाखिलाफी और नाकामी को छुपाने के लिए  सांसद विजय बघेल जनता को गुमराह कर रहे हैं। 
राजेंद्र ने कहा कि सांसद को जानकारी होना चाहिए कि छत्तीसगढ़ के किसानों को भूपेश सरकार ने अब तक की सबसे बड़ी राहत देते हुए समृद्धि की राह पर अग्रसर कर दिया है। भूपेश बघेल सरकार ने न सिर्फ किसानों का कर्ज माफ किया, बल्कि 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी और न्याय योजना जैसे फैसले लागू कर किसानों को तरक्की और खुशहाली की राह भी दिखाई है।
भाजपा नेताओं पर बरसते हुए राजेंद्र ने कहा कि गौठान योजना के माध्यम से किसानों की फसल और गौधन की सुरक्षा के उपाय हो रहे हैं। फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने का काम चल रहा है। भाजपा सांसद अगर किसानों के इतने ही हितैषी हैं तो केंद्र सरकार से फसलों के समर्थन मूल्य में ज्यादा से ज्यादा वृद्धि करने की मांग करें। आम जनता को दिग्भ्रमित करने का काम करने की कोशिश न करें। उनकी कोशिशें सफल नहीं होगी।

You cannot copy content of this page