जन समर्पण सेवा संस्था ने शहीद चौक पर दी गई शहीदों को श्रद्धांजलि, निकाला गया कैंडल मार्च

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। भारत चीन सीमा पर शहीद हुए हमारे भारत के वीर सैनिकों की शहादत पर जन समर्पण सेवा संस्था द्वारा शहर के स्टेशन रोड स्थित शहीद चौक पर दो मिनट मौन रखते हुए मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दिया गया।
संस्था के प्रमुख योगेन्द्र शर्मा ‘बंटी’ ने बताया कि शहर में विगत 3 वर्षों से प्रतिदिन गरीब, असहाय एवं जरूरतमन्दों को की जा रही निःशुल्क भोजन सेवा में, आज जरूरतमन्दों को भोजन वितरण करने के पूर्व देश के लिए भारत चीन सीमा पर शहीद हुए हमारे भारत के वीर सैनिकों की शहादत पर सभी जरूरतमन्दों, रिक्शा वालो, गरीब, असहाय, ठेले वालों, मजदूरों के साथ मिलकर भोजन वितरण स्थल सागर हॉटल के सामने से शहीद चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया। 2 मिनट मौन धारण कर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।
संस्था के प्रकाश कश्यप ने कहा कि शोक और संवेदना की इस घड़ी में छत्तीसगढ़ सहित पूरा देश बलिदानी जवानों के परिवार के साथ एवं सरकार के साथ खड़ा है।
संस्था के आशीष मेश्राम ने कहा कि चीन के सैनिकों ने भारतीय सैनिकों को धोखे से मारा है। जिसका सरकार को करारा जवाब देना चाहिए। साथ ही देश के व्यापारी वर्ग एवं आम जनता को चीन का सामान न खरीदने का अनुरोध कर चीन को आर्थिक मार देने पर जोर दिया।
संस्था के संजय सेन ने बताया कि कैंडल मार्च एवं शहीदों को श्रद्धांजलि देने के पश्चात सभी गरीब, असहाय, मजदूर, रिक्सा ठेला वालों एवं विकलांग जनों को प्रतिदिन की तरह दूरी बनाकर बैठाकर भोजन पानी वितरण किया गया।
संस्था के राजेन्द्र ताम्रकार ने बताया कि वर्तमान कोरोना महामारी के बीच जन समर्पण सेवा संस्था, दुर्ग द्वारा विगत 86 दिनों से प्रतिदिन जरूरतमन्दों को भोजन वितरण किया जा रहा है, साथ ही साथ प्रवासी मजदूरों एवं जरूरतमन्दों को चप्पल, बिस्किट, पानी का वितरण भी जारी है, जिसमें वर्तमान में प्रतिदिन लगभग 100 से 150 जरूरतमन्दों को दुर्ग रेल्वे स्टेशन के पास एक साथ दूरी बनाकर बैठाकर भोजन खिलाया जाता है।
शहीदों को शहीद चौक में दी गयी श्रद्धांजलि कार्यक्रम में संस्था के प्रमुख बंटी शर्मा, आशीष मेश्राम, प्रकाश कश्यप, संजय सेन, राजेन्द्र ताम्रकार, शिबू मिर्जा, शुभम सेन, अख्तर खान, अंजय ताम्रकार, ट्विकल ताम्रकार, महेश गुप्ता, नितिन लुनावत, आकाश राजपूत, एवं संस्था के अन्य सदस्य और आम जन उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page