कोरोना संक्रमण से बचाव, विधायक, महापौर ने लिया सुरक्षा उपायों का जायजा

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के मद्देनजर शनिवार को विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर संक्रमण से बचाव के लिए किए गए उपायों का जायजा लिया। इस दौरान विधायक ने स्टेशन में आने-जाने वालों और सुरक्षा उपायों की जानकारी ली। विधायक व महापौर ने क्वारंटाइन सेंटरों का भी जायजा लिया।
निरीक्षण के बाद विधायक अरुण वोरा ने बताया कि निगम क्षेत्र में पूर्व में रैन बसेरा व कुशाभाऊ ठाकरे भवन को आइसोलेशन के लिए उपयोग किया जा रहा था। जिसे अब बंद कर दिया गया है। इसकी जगह अभिनंदन पैलेस व अग्रसेन भवन में 10 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। यहां हॉस्पिटल के एक डॉक्टर, एक फार्मासिस्ट सहित चार लोगों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रमुख स्टेशन प्रबंधक मोहिउद्दीन ने बताया कि वर्तमान में ट्रेनों का स्टॉपेज कम है और साफ -सफाई कर स्टेशन को भीड़ मुक्त रखा जा रहा है। केवल यात्रा में जाने वालों को ही स्टेशन के भीतर प्रवेश दिया जा रहा है। विधायक ने क्वारंटाइन सेंटरों व रेलवे स्टेशन का लगातार सेनेटाइज कराने के निर्देश दिए।
विधायक ने स्टेशन पर लौट रहे प्रवासी मजदूरों, छात्र-छात्राओं सहित अन्य लोगों के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की जानकारी निगम रखे और सूचना मिलने पर नगर निगम व स्वास्थ्य अमला त्वरित एक्शन में आए और टेस्ट कराए।
कोरोना के साथ ही पीलिया डेंगू जैसी अन्य बीमारियों के संक्रमण के खतरे को देखते हुए विधायक व महापौर ने शंकर नाला, पोटिया नाला व पुजारी तालाब के सफाई कार्य का जायजा लिया। महापौर धीरज बाकलीवाल ने अफसरों को बरसात के पहले सफाई पूरा कराने कहा।

You cannot copy content of this page