दुर्ग बायपास टोल फ्री होने का स्वागत किया पार्षद अरूण ने, फ्री कराने किया था बड़ा आंदोलन

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। शहर की सीमा से गुजरने वाले बायपास मार्ग को जिला वासियों के लिए टोल फ्री किए जाने का स्वागत पार्षद अरूण सिंह द्वारा किया गया है। धमधा नाका स्थित इस टोल प्लाजा को टोल फ्री कराने के लिए पार्षद के नेतृत्व में पटरीपार वासियों द्वारा बड़ा आंदोलन अगस्त माह में किया गया था। वहीं इस टोल को जिला के वाहनों के लिए टोल फ्री किए जाने की मांग लगातार उठ रही थी।

आपको बता दें कि इस टोल प्लॉजा को संचालित करने वाली संस्था द्वारा जिला के चार पहिया वाहनों के साथ ही दो पहिया वाहनों से भी टोल टैक्स की वसूली की जा रही थी। जिसको लेकर भारी जनाक्रोश था। कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला की पासिंग नॉन कमर्शियल वाहनों को 1 जून से टोल फ्री किए जाने का निर्णय लिया गया है।
जनहित को ध्यान रखते हुए युवा भावनाओ के सम्प्रेषण से दुर्ग निवासियों को टोल प्लाजा के आतंक से मुक्ति के लिए विगत अगस्त माह से घेराव प्रदर्शन चर्चा और समस्त दस्तावेजों को दुर्ग नगर निगम कमिशनर को उपलब्ध कराने में पार्षद एवं जिला योजना समिति के सदस्य अरुण सिंह की  टीम जिसमे पटरी पार क्षेत्र के सभी पार्षद स्थानीय युवा बड़ी संख्या में शामिल थे उनका सराहनीय योगदान रहा ।
भारी संख्या में जब टोल प्लाजा का घेराव अरुण सिंह के नेतृत्व में हुआ जिसमे घंटों तक टोल प्लाजा पर हजारों की संख्या मे युवाओं ने सिंहनाद किया, तो उक्त प्रदर्शन की शक्ति को देखते हुए आगामी उग्र प्रदर्शन को रोकने हेतु इस समस्या के समधान हेतु प्रशासनिक कवायद चालू हुई, कलेक्टर ने कमेटी भी बनाई और फिर जनहित को ध्यान रखते हुए यह लोक मंगलकारी निर्णय सरकार ने लिया है। इस स्वर्णिम सफलता की नींव उस प्रचंड आंदोलन और उसके पश्चात लगातार किये गए सामाजिक प्रशासनिक व्यक्तिगत प्रयासों के कारण ही संभव हो स्की। इस निर्णय का स्वागत करते हुए पार्षद अरूण सिंह ने हिंदू युवा मंच सहित संघर्ष के सभी साथियों का आभार व्यक्त किया है।

You cannot copy content of this page