सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन ने दिया भाजपा से इस्तीफा, शामिल हो सकते हैं कांग्रेस में

दुर्ग (छत्तीसगढ़). जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन ने अंतत: भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बेलचंदन की भाजपा के कई नेताओं से लंबे समय से तल्खी चल रही थी। बेलचंदन के भाजपा से इस्तीफे के बाद जल्द कांग्रेस प्रवेश की अटकलें जताई जा रही है।सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन वर्ष 1997 से भाजपा में सक्रिय थे। तात्कालिन जिला भाजपा अध्यक्ष व पूर्व मंत्री दिवंगत हेमचंद यादव की पहल पर भाजपा की सदस्यता के बाद वे पहली बार बैंक के संचालक सदस्य चुने गए थे। दिवंगत नेता हेमचंद यादव के प्रदेश की राजनीति में प्रभावी होने के दौरान उन्हें दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से टिकट भी दिया गया था, लेकिन वे मामूली मतों से पराजित हो गए थे। बेलचंदन लगातार इसके बाद से उपेक्षित चल रहे थे।
बनाया किसानों की संस्था सबको
प्रीतपाल बेलचंदन राजनीति से ज्यादा सहकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं। उन्होंने बैंक के अध्यक्ष रहते हुए किसानों के साथ मिलकर को-ऑपरेटिव संस्था सबको का भी गठन किया। सबको जैविक खेती को लेकर समर्पित है। सबको के गठन और सहकारी बैंक में दखल को लेकर को लेकर कई नेताओं से उनकी तल्खी भी रही है।

जल्द कांग्रेस प्रवेश की चर्चा
भाजपा से इस्तीफे के बाद बेलचंदन के जल्द कांग्रेस प्रवेश की चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में रमन सरकार के जाने के बाद से वे लगातार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संपर्क में है। उन्होंने करीब साल भर पहले सहकारी बैंक के कार्यक्रम में पार्टी के दूसरे नेताओं को दरकिनार कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बुलाकर इसका संकेत भी दे दिया था। हालांकि विवाद के कारण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नहीं आए थे।

You cannot copy content of this page