रायगढ़ गैस लीक हादसा, पेपर मिल मालिक और ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रायपुर (छत्तीसगढ़)। प्रदेश के रायगढ़ जिले में बीते गुरुवार को ‘शक्ति पल्प एंड पेपर मिल’ में हुए गैस रिसाव की घटना में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मालिक और मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वहीं पेपर मिल को सील कर दिया गया है। गैस रिसाव की इस घटना में 7 मजदूरों की तबीयत खराब हो गई थी। इन सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. तीन मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

रायगढ़ जिला प्रशासन ने पुसौर स्थित शक्ति पल्प एंड पेपर मिल में सुरक्षा मानकों की जांच के लिए अपनी एक टीम भेजी थी। इस जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पेपर मिल में सुरक्षा की व्यवस्था मानकों के अनुरूप नहीं थी। इसके बाद रायगढ़ प्रशासन ने शक्ति पल्प एंड पेपर मिल के मालिक दीपक गुप्ता और ऑपरेटर रंजीत सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है. रायगढ़ पुलीस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के मुताबिक इन दोनों की गिरफ्तारी जल्द होगी।
शक्ति पल्प एंड पेपर मिल के मालिक दीपक गुप्ता और ऑपरेटर रंजीत सिंह के खिलाफ सुरक्षा मानकों में लापरवाही बरतने, हादसा छिपाने का प्रयास करने और गैर इरादतन हत्या के आरोपों के तहत आईपीसी की धारा 308, 202, 284, 120B में एफआईआर दर्ज की गई है।

You cannot copy content of this page