समझाइश के बावजूद बेच रहे थे अधिक कीमत पर सामान, दुकानदारों पर लगा जुर्माना

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। अधिक कीमत पर सामग्री बेचने वाले दुकानदार पर उड़नदस्ता की टीम ने आज दूसरे दिन भी कार्यवाही करते हुए जुर्माना वसूला। कोविड-19 नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सरकार द्वारा लॉक डाउन घोषित किया गया है। लॉकडाउन में जिन दुकान जो छूट प्राप्त है उन्हें तय कीमत से अधिक दर पर सामग्री नहीं बेचने निगम की टीम द्वारा समझाइश भी दी जा रही है। इसके बावजूद इसके कुछ दुकानदार लाभ कमाने के उद्देश्य में लगे हुए हैं। आज निगम भिलाई के उड़नदस्ता की टीम द्वारा ऐसे ही दुकानदार के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई।

टीम द्वारा जलाराम किराना स्टोर्स 5 रास्ता वार्ड क्रमांक 12 कांट्रैक्टर कॉलोनी के दुकानदार द्वारा तय कीमत से अधिक दर पर सामग्री का विक्रय किया जा रहा था जिसके ऊपर 10000 रुपए जुर्माना लगाया गया। बता दें कि कुछ ग्राहक ने अधिक कीमत पर सामग्री विक्रय करने की सूचना दी  थी मौके पर उड़नदस्ता की टीम पहुंचने पर वहां पर मौजूद क्रेता से पूछने पर पता चला कि शक्कर एवं चावल अधिक दर पर बेचा गया है तथा और भी अन्य सामग्री तय कीमत से अधिक दर पर विक्रय की जा रही है। शिकायतकर्ता के सामने ही निगम के उड़नदस्ता टीम ने दुकानदार से जुर्माना वसूल किया तथा सामग्री की निर्धारित दर की सूची चस्पा करने कहा साथ ही सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए दुकान के सामने चुना या पेंट कराने कहा गया। इसी प्रकार निशा किराना जनरल स्टोर द्वारा अधिक कीमत पर सामग्री विक्रय करने पर 2000 रुपए, गोपी स्वीट्स लिंक रोड कैंप टू पावर हाउस के पास लाइसेंस नहीं होने से 1000 रुपए, अंशुल ट्रेडर्स लिंक रोड पावर हाउस कैंप 2 वार्ड क्रमांक 22 के पास लाइसेंस नहीं होने से 2000 रुपए जुर्माना लिया गया।
तय कीमत से अधिक मूल्य पर सामग्री विक्रय तो नहीं किया जा रहा है इसके लिए निगम की टीम, खाद्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर गहना ट्रेडर्स लिंक रोड कैंप 2 पावर हाउस, कोठारी ट्रेडर्स लिंक रोड, शीतल किराना लिंक रोड आदि दुकानों का निरीक्षण किए। इस दौरान जोन क्रमांक 3 के जोन आयुक्त महेंद्र पाठक, सहायक राजस्व अधिकारी परमेश्वर चंद्राकर, खाद्य विभाग के अधिकारी पुष्पा चौहान, पवित्रा अहिरवार, सुरेश साहू, संध्या एवं उड़नदस्ता की टीम के वीके सैमुअल आदि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page