आपातकालिक परिस्थिति में जिले से बाहर जाने के लिए परमिट लेना अनिवार्य, स्थानीय निकायों को दी गई जिम्मेदारी

दुर्ग (छत्तीसगढ़)।आपातकालिक परिस्थिति जैसे मेडिकल कारणों से निजी वाहन से जिले के बाहर जाना यदि अत्यन्त आवश्यक है, तो उन्हे परमिट लेना अनिवार्य होगा। यह परमिट एडीएम कार्यालय से जारी किया जाएगा। इसके लिए भिलाई निगम प्रशासन द्वारा व्यवस्था की गई है, लेकिन दुर्ग निगम में इस प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

इस संबंध में दुर्ग निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। आपको बता दें कि जारी निर्देश के अनुसार परमिट के लिए स्थानीय निकाय के कार्यालय में निर्धारित प्रारुप में आवेदन दिये जाने व जांच उपरान्त अनुशंसा सहित प्रकरण अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी को प्रेषित करने एवं परिमिट जारी करने की प्रक्रिया संबंधित निगम द्वारा की जानी है।
नगर पालिक निगम, भिलाई क्षेत्र के लिये आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 की धारा 69 (4) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए ए.के. द्विवेदी उपायुक्त को इस कार्य के लिए अधिकृत किया है। संबंधित आवेदन प्राप्त होने पर उसकी जांच उपरान्त अनुशंसा सहित लौटती डाक से अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी, दुर्ग को भेजने की कार्यवाही ए.के. द्विवेदी करेंगे।

You cannot copy content of this page