कोरोना, छत्तीसगढ़ में मिले 6 पाजिटिव्ह मरीजों में से 5 आए थे विदेश से, जानिए हिस्ट्री

छत्तीसगढ़ में अब तक 6 मरीज कोरोना के संक्रमण से प्रभावित मिले है। जिनमें से 5 मरीजों के विदेश से लौट कर आने की जानकारी सामने आई है। वहीं 1 मरीज स्थानीय स्तर पर संक्रमित हुआ है। इन 6 मरीजों में रायपुर के 3 तथा दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव और बिलासपुर से 1-1 मरीज शामिल हैं। सभी को रायपुर के एम्स में आइसोलेशन में रखा गया है। इनमें से पांच की एक ही दिन बुधवार 25 मार्च को पहचान हुई थी।

रायपुर (छत्तीसगढ़)। राज्य में पहला केस 19 मार्च को रायपुर के समता कॉलोनी में मिला था। यहां की 23 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव मिली थी। युवती 16 मार्च को लंदन से छत्तीसगढ़ लौटी थी। उसे एम्स अस्पताल में आइसोलेशन पर रखा गया है। 25 मार्च को 5 केस सामने आए। जिनमें राजनांदगांव के भरकापारा निवासी लगभग 30 वर्ष का युवक थाईलैंड से घूमकर घर लौटा था। जिसकी कोरोना जांच सैम्पल पॉजिटिव मिला। इसे एम्स में में रखा गया है। 25 मार्च को ही तीसरा पॉजिटिव मरीज रायपुर की युवती सामने आई थी। युवती सुभाष स्टेडियम क्षेत्र की रहने वाली है। लंदन से 16 मार्च को रायपुर आई थी।
25 मार्च को चौथा केस बिलासपुर में एक 64 वर्षीय महिला का सैम्पल पॉजिटिव के रुप में सामने आया। महिला 10 फरवरी को दुबई से बिलासपुर आई थी। पांचवां मरीज भिलाई क्षेत्र के खुर्सीपार जोन 2 का रहने वाला युवक है। वह 10 मार्च को दुबई से लौटा था। जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। छठवां मरीज रायपुर के रामनगर क्षेत्र का निवासी है। उम्र लगभग 65 वर्ष है। इस मरीज की अन्य राज्य और विदेश यात्रा की कोई हिस्ट्री नहीं है।

You cannot copy content of this page