कामकाजी महिलाओं को जल्द मिलेगा आशियाना, विधायक वोरा ने छात्रावास निर्माण की प्रगति का लिया जायजा

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। शहर में कामकाजी महिलाओं के रहने के लिए जल्द ही आशियाना उपलब्ध होगा। पांचि बिल्डिंग क्षेत्र में लगभग चार करोड़ की लागत से निर्माणाधीन हॉस्टल का विधायक अरुण वोरा ने मौका मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को समयसीमा में निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

विधायक वोरा ने बताया कि शहर के विभिन्न शासकीय कार्यालयों एवं निजी संस्थाओं में कार्यरत महिलाएं जिन्हें हमेशा आवास व भोजन की व्यवस्था के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता था। अब कामकाजी महिलाओं की मांग पर निगम क्षेत्र में पांच बिल्डिंग क्षेत्र में 3.92 करोड़ की लागत से 55 हजार वर्ग फीट जगह में सर्वसुविधायुक्त छात्रावास का निर्माण करवाया जा रहा है। जिसमें भूतल पर 1467.77 वर्ग मीटर जगह पर 3 बिस्तरों वाले 14 कमरे, वार्डन कार्यालय, एकोमोडेशन, विजिटर लाउंज, गेस्ट रूम, केयर टेकर रूम, डायनिंग हाल, किचन एवं प्रथम तल पर 1405.36 वर्ग मीटर में तीन बिस्तरों वाले 20 कमरे, रीडिंग रूम व एरोबिक्स हाल का निर्माण करवाया जा रहा है।
विधायक ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से महिला छात्रावास में सुरक्षा के साथ प्रकाश व पेयजल व्यवस्था की कमी नहीं होनी चाहिए। जून माह में कार्य पूर्ण होने की तिथि को ध्यान में रखते हुए कार्य की गति को बढ़ाई जाए जिससे शहर की कामकाजी महिलाओं को अतिशीघ्र हॉस्टल का लाभ प्राप्त हो सके। महापौर धीरज बाकलीवाल ने अधिकारियों को निर्माण की गुणवत्ता व समयावधि पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। हॉस्टल निरीक्षण के दौरान कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी, पूर्व पार्षद राजेश शर्मा, प्रकाश गीते, अंशुल पांडेय मौजूद थे।

You cannot copy content of this page