कोरोना की दहशत का फायदा लेने जुटे मेडिकल संचालक, एक पकड़ाया, खाद्य एवं औषधी विभाग की कार्रवाई

दुनिया को दहशतजदा करने वालें कोरोना वायरस की दहशत की आड़ में कुछ जिले कुछ मेडिकल संचालक मुनाफाखोरा में लग गए है। ऐसा ही एक मामले का खुलासा खाद्य एवं औषधी विभाग की टीम ने किया है। हैंड सैनिटाइजर में घालमेल करने के यह मामला रिसाली क्षेत्र में सपड़ाया है। विभाग द्वारा संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। खाद्य एवं औषधि निरीक्षक बृजराज सिंह के नेतृत्व में दल ने रविवार को ऐसे ही एक मेडिकल स्टोर संचालक को रंगेहाथों पकड़ा है। संचालक ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में सैनेटाईजर में हेरफेर कर रहा था। खाद्य एवं औषधि निरीक्षक बृजराज सिंह ने बताया कि रिसाली स्थित भारत मेडिकल स्टोर का संचालक सैनिटाईजर की बड़ी बोतल खोलकर उसे छोटी-छोटी शीशियों में भर रहा था। शिकायत मिलने पर विभागीय टीम ने रिसाली स्थित इस मेडिकल स्टोर में दबिश दी जहां टीम ने मेडिकल स्टोर के संचालक को रंगेहाथों सैनिटाईजर को छोटी शीशियों में भरते हुए पकड़ा। मेडिकल स्टोर से भारी संख्या में छोटी शीशियां जब्त की है। साथ ही उन्होंने सैनेटाईजर संबंधी खरीदी बिक्री दस्तावेज दिखाने कहा है। टीम में खाद्य एवं औषधि निरीक्षक सिंह के साथ आस्था वर्मा व अन्य शामिल थे।
दो दर्जन से अधिक दुकानों की जांच, दिए निर्देश
निरीक्षक सिंह ने बताया कि शनिवार को उनकी टीम ने 15 थोक व चिल्हर दुकानों में दबिश दी थी। सभी औषधि प्रतिष्ठानों को मास्क व सैनेटाईजर की कीमत सूची काउंटर पर प्रदर्शित करने निर्देशित किया गया। इसके अलावा कारोना से संबंधित हेल्पलाईन नंबर तथा क्या करें क्या न करें पोस्टर भी काउंटर पर चस्पा करने कहा गया। उन्होंने बताया कि उनकी टीम ने रविवार को दुर्ग-भिलाई की एक दर्जन से अधिक मेडिकल स्टोर में दबिश दी। उन्होंने बताया कि मास्क एवं सैनेटाईजर की कीमत को लेकर सतत निगरानी रखी जा रही है और संस्थानों का निरीक्षण भी किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page