दुर्ग को विशेष पैकेज दिए जाने पर मुख्यमंत्री की युकां ने की सराहना

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। ग्रामीण युवक कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा दुर्ग जिले को बजट में विशेष पैकेज दिए जाने का स्वागत किया है। प्रवक्ता दीप सारस्वत ने कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार में आने के बाद यह हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दूसरा बजट है। इस बजट में उन्होंने पूरे छत्तीसगढ़ वासियों का दिल जीत लिया है। मुख्यमंत्री ने बीजेपी के उन नेताओं को करारा जवाब दिया है, जिन्होंने बोनस राशि को लेकर लगातार किसानों के बीच पहुंचकर भ्रम फैलाने का प्रयास किया। अकेले 51 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किसानों के लिए किया गया है। इसमें केंद्र के तय समर्थन मूल्य 1851 व 2500 रुपए दिए जाने की घोषणा की अंतर राशि किसानों के खाते में पहुंचेगी। इस प्रकार कांग्रेस सरकार ने 2500 रुपए में धान खरीदी के अपने वायदे के पूरा किया है।

उन्होंने आगे कहा है कि हमारे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पूरे राज्य में सड़कों का जाल बिछाने के लिए जहां से जैसी डिमांड आईं, वहां सड़कों के निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार कर बजट में शामिल कराया।
आज बजट में पुलगांव चौक से महाराजा चौक फ्लाई ओवर, 84 करोड़ में दुर्ग शहर की सड़कों का चौड़ीकरण, 18 करोड़ में इंडोर स्टेडियम का निर्माण, पॉलीटेक्निक कॉलेज का निर्माण, नगपुरा में पुलिस चौकी, कोटनी-नगपुरा शिवनाथ नदी पर ओवर ब्रिज जैसे अनेकों कार्यों के लिए दुर्ग को विशेष पैकेज दिया जा रहा। पूरे छत्तीसगढ़ में हर जिले में विकास की परिकल्पना इस बजट में नजर आ रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री और उनका पूरा मंत्रीमंडल व सभी कांग्रेसी विधायक धन्यवाद के पात्र हैं।

You cannot copy content of this page