दिल्ली में 500 किलो से अधिक कोकीन जब्त, 2000 करोड़ से ज्यादा की कीमत, अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली में छापा मारकर 500 किलो से अधिक कोकीन जब्त की है, जिसकी अनुमानित कीमत 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। इसे राष्ट्रीय राजधानी में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी माना जा रहा है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ जारी है।

पुलिस के अनुसार, इस बड़े कोकीन कंसाइनमेंट के पीछे एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का हाथ हो सकता है। यह मादक पदार्थ कथित तौर पर हाई-प्रोफाइल पार्टियों में इस्तेमाल किए जा रहे थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस छापेमारी को अंजाम दिया और भारी मात्रा में कोकीन बरामद की।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह अब तक की सबसे बड़ी कोकीन बरामदगी है और इसकी कीमत 2000 करोड़ रुपये से भी अधिक है। यह बरामदगी राजधानी में ड्रग्स के व्यापार के खिलाफ बड़ी सफलता मानी जा रही है।

इस मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है, ताकि इस ड्रग्स सिंडिकेट के अन्य सदस्यों और इसके नेटवर्क के बारे में और जानकारी हासिल की जा सके। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि यह कोकीन कहाँ से लाई गई और इसे कहाँ-कहाँ सप्लाई किया जाना था।

इस छापेमारी और जब्ती के बाद दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट्स के खिलाफ अपनी कार्रवाई को और तेज कर दिया है। पुलिस का मानना है कि इस तरह की बरामदगियों से दिल्ली में ड्रग्स के बढ़ते कारोबार पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

दिल्ली पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से यह साफ हो गया है कि राजधानी में मादक पदार्थों की तस्करी पर निगरानी और कड़ी कर दी गई है, ताकि ऐसे खतरनाक पदार्थों का उपयोग और प्रसार रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page