Android जल्द खत्म कर सकता है डुप्लिकेट नोटिफिकेशन की समस्या

Android यूजर्स को अक्सर एक समस्या का सामना करना पड़ता है, जहां वे एक डिवाइस पर नोटिफिकेशन देखने के बाद भी, वही नोटिफिकेशन दूसरे डिवाइस पर अनरीड दिखता है। इसका कारण यह है कि नोटिफिकेशन का स्टेटस अलग-अलग डिवाइसों पर सिंक नहीं होता है।

लेकिन अब यह समस्या जल्द खत्म हो सकती है। Android Authority की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google इस समस्या को हल करने के लिए काम कर रहा है। हाल ही में जारी किए गए Android 15 QPR1 Beta 2 अपडेट में “सिंक अक्रॉस डिवाइसेस” नामक एक फीचर का कोड मिला है।

यह नया फीचर Android के सेटिंग्स में Notifications के अंदर “सेंसिटिव नोटिफिकेशन” और “नोटिफिकेशन कूलडाउन” के साथ दिखाई दे सकता है। इस फीचर से यह उम्मीद की जा रही है कि एक डिवाइस पर देखा गया नोटिफिकेशन दूसरे डिवाइस पर भी रीड हो जाएगा, जिससे डुप्लिकेट नोटिफिकेशन की समस्या खत्म होगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह फीचर Google Play Services ऐप में एक नए पेज के रूप में आ सकता है, जहां नोटिफिकेशनों को सिंक्रोनाइज करने के विकल्प होंगे। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह फीचर पूरे Android इकोसिस्टम में उपलब्ध होने की संभावना है, न कि सिर्फ Pixel डिवाइसों तक सीमित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page