गाजीपुर में रेलवे पटरियों पर गिट्टियां रखने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

गाजीपुर: रेलवे पटरियों पर गिट्टियां रखकर ट्रेन दुर्घटना की साजिश रचने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह घटना गाजीपुर सिटी और गाजीपुर घाट स्टेशन के बीच 10 सितंबर की रात घटी, जब कुछ लोगों ने रेलवे लाइन पर तीन मीटर तक गिट्टियां रख दीं और प्रयागराज-बलिया पैसेंजर ट्रेन के इंजन पर पथराव किया।

घटना का विवरण

10 सितंबर की रात, गाजीपुर सिटी और गाजीपुर घाट स्टेशन के बीच रेलवे पटरी पर तीन मीटर तक गिट्टियां रखी गई थीं। रात 9:15 बजे जब प्रयागराज-बलिया पैसेंजर ट्रेन वहां से गुजरी, तो लोको पायलट ने पटरी पर गिट्टियों का अहसास किया। इसके अलावा, कुछ लोगों ने ट्रेन के इंजन पर पत्थर फेंके। इस घटना की सूचना ट्रेन के लोको पायलट ने घाट स्टेशन पर पहुंचने पर दी, और स्टेशन मास्टर पवन कुमार ने तुरंत इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

आरपीएफ की त्वरित कार्रवाई

इस घटना की जानकारी मिलने पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने तत्परता दिखाई। आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार राय के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पाया कि कुछ युवक रोजाना रात 9 बजे के आसपास उस जगह पर बैठकर नशा करते थे।

बुधवार की रात पुलिस ने सूचना के आधार पर रेलवे ओवरब्रिज के पास छापा मारा और तीन युवकों को गिरफ्तार किया।

आरोपियों की पहचान

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान शहर कोतवाली क्षेत्र के चक फैज छतरी निवासी दानिश अंसारी (18), सोनू कुमार (20), और आकाश कुमार (22) के रूप में हुई। पुलिस ने तीनों को गुरुवार को रेलवे मजिस्ट्रेट वाराणसी के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

निष्कर्ष

इस घटना से रेलवे में सुरक्षा और सतर्कता की आवश्यकता को एक बार फिर से रेखांकित किया गया है। आरपीएफ और स्थानीय पुलिस की त्वरित कार्रवाई से एक बड़ी दुर्घटना टल गई। मामले की आगे की जांच जारी है, और पुलिस यह सुनिश्चित कर रही है कि इस साजिश के पीछे और भी कोई शामिल तो नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page