सियार के हमले से मध्य प्रदेश के गांव में दहशत

मध्य प्रदेश के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के ग्राम हर्रा नागपुर में सियार के हमले ने ग्रामीणों में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। बीते दो दिनों में सियार ने चार ग्रामीण महिलाओं पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इस घटना के बाद से गांव में डर का माहौल है और लोग सतर्क रहने की कोशिश कर रहे हैं।

सियार का हमला
ग्राम सेंधा की छह महिलाएं हर्रा के जंगल में शरई का पत्ता तोड़ने गई थीं, जहां सियार ने अचानक हमला कर दिया। इस हमले में लीलावती और प्रेमकुंवर नाम की दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं। उनकी चीख-पुकार सुनकर अन्य ग्रामीणों ने उन्हें बचाया और तुरंत नागपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया। डॉक्टरों ने उन्हें रेबीज के इंजेक्शन लगाए और इलाज शुरू किया।

वन विभाग की सतर्कता
सियार के लगातार हमलों से गांव में भय का माहौल है। इस स्थिति को देखते हुए वन विभाग की टीम ने गांव में मुनादी कराकर लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। विभाग ने ग्रामीणों से जंगलों में अकेले न जाने और समूह में जाने की अपील की है, ताकि सियार के हमलों से बचा जा सके।

ग्रामीणों में चिंता
ग्रामीण अब जंगल में जाने से डर रहे हैं। सियार के हमलों ने उनके दैनिक जीवन को प्रभावित किया है, खासकर उन महिलाओं को जो जंगल से पत्ते और लकड़ी इकट्ठा करने जाती हैं। प्रशासन और वन विभाग की टीम लगातार सतर्कता बनाए हुए हैं और सियार को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page