छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूल में छात्राओं का बीयर पीते वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग ने शुरू की जांच

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के एक सरकारी स्कूल से एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कुछ छात्राएं स्कूल परिसर में बीयर पीते हुए नजर आ रही हैं। इस घटना ने सोशल मीडिया पर भारी नाराजगी फैलाई और शिक्षा विभाग को तुरंत कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया। यह घटना बिलासपुर जिले के मस्तूरी क्षेत्र के भटचौरा गांव के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की बताई जा रही है। वीडियो 29 जुलाई को शूट किया गया था और तेजी से सोशल मीडिया पर फैल गया, जिससे इसे हजारों लोगों ने देखा और स्कूल प्रशासन की सुरक्षा पर सवाल उठाए।

जांच शुरू, तीन सदस्यीय समिति गठित

बिलासपुर के जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) टी.आर. साहू ने बताया कि वीडियो में कुछ छात्राएं बीयर और सॉफ्ट ड्रिंक पीते हुए दिखाई दे रही हैं। वायरल वीडियो को देखते हुए शिक्षा विभाग ने एक त्वरित जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया। इस टीम ने सोमवार को संबंधित छात्राओं और शिक्षकों के बयान दर्ज किए।

छात्राओं का बचाव: “मजाक में बोतलें लहरा रहे थे”

जांच के दौरान वीडियो में दिखने वाली छात्राओं ने दावा किया कि उन्होंने वास्तव में स्कूल में बीयर नहीं पी थी। उनका कहना है कि वे सिर्फ कैमरे के सामने मजाक में बीयर की बोतलें लहरा रही थीं और स्कूल में किसी प्रकार का शराब सेवन नहीं किया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, कुछ छात्राओं ने 29 जुलाई को अपने एक सहपाठी का जन्मदिन स्कूल के एक कक्षा में मनाया था और उसी दौरान बीयर का सेवन करने का आरोप लगाया जा रहा है। बाद में, एक छात्रा ने इन वीडियो और तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा कर दिया।

स्कूल प्रशासन और छात्राओं पर होगी कार्रवाई

शिक्षा विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि इस घटना के लिए स्कूल के प्राचार्य और प्रमुख अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न दोहराई जाएं। इसके साथ ही, घटना में शामिल छात्राओं के माता-पिता को नोटिस भेजा जाएगा।

सोशल मीडिया पर आलोचना

यह वीडियो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने स्कूल प्रशासन और शिक्षकों की लापरवाही पर जमकर नाराजगी जाहिर की। लोगों ने सवाल उठाया कि स्कूल जैसे शैक्षणिक संस्थान में ऐसी घटनाएं कैसे हो सकती हैं, और इसके लिए कौन जिम्मेदार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page