न्यायधानी में स्वाइन फ्लू का कहर: 90 वर्षीय महिला की मौत, 11 नए मरीजों की पुष्टि

छत्तीसगढ़ की न्यायधानी में स्वाइन फ्लू का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल ही में 90 वर्षीय एक महिला की इलाज के दौरान स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। महिला का इलाज शहर के अपोलो अस्पताल में चल रहा था, जहां उसने अंतिम सांस ली।

स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामले

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक स्वाइन फ्लू के 11 नए मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, जिससे एक्टिव केस की संख्या 46 हो गई है। जिले में कुल 107 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। दुखद है कि अब तक इस बीमारी के कारण 6 लोगों की जान जा चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती

जैसे-जैसे स्वाइन फ्लू के मामले बढ़ रहे हैं, स्वास्थ्य विभाग के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। विभाग ने जिले में स्वाइन फ्लू के बढ़ते खतरों को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। इसके तहत बैंकों समेत अन्य सार्वजनिक स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

सावधानी और इलाज की सलाह

स्वास्थ्य विभाग ने जनता से अपील की है कि अगर किसी व्यक्ति में स्वाइन फ्लू या मलेरिया के लक्षण नजर आते हैं, तो वे तुरंत चिकित्सा सहायता लें। समय पर उपचार से इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है और मरीज की जान बचाई जा सकती है।

स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों से बचने और स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां बरतने की सलाह दी जा रही है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना और समय पर चिकित्सा उपचार लेना ही इस महामारी से बचाव का सबसे अच्छा तरीका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page