पेस यूनिवर्सिटी ने होसकेरेहल्ली मेट्रो स्टेशन के प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण पर जताई चिंता

बेंगलुरु: पेस (पीपल्स एजुकेशन सोसाइटी) यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु ने बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) के तीसरे चरण के विस्तार परियोजना के तहत होसकेरेहल्ली मेट्रो स्टेशन के लिए प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण को लेकर अपनी चिंताएं व्यक्त की हैं।

यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर जवाहर दोरेस्वामी ने 1 अगस्त को बीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक महेश्वर राव को लिखे एक पत्र में उच्च अधिकारियों से इस स्टेशन के स्थान पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया। दोरेस्वामी ने पत्र में विश्वविद्यालय परिसर में होने वाले महत्वपूर्ण व्यवधानों और संभावित यातायात जाम की चिंताओं को भी उजागर किया।

यह चिंताएं तब सामने आईं जब बीएमआरसीएल के भूमि अधिग्रहण और विद्युत विभागों के अधिकारियों ने साइट का दौरा किया और विश्वविद्यालय परिसर में होसकेरेहल्ली मेट्रो स्टेशन के लिए संभावित स्थान और ओवरहेड विद्युत टावरों की स्थापना के लिए क्षेत्रों की पहचान की।

यूनिवर्सिटी का मानना है कि इस परियोजना से न केवल शैक्षणिक गतिविधियों में बाधा उत्पन्न होगी, बल्कि इसके आस-पास के क्षेत्रों में भी यातायात की समस्याएं बढ़ सकती हैं। ऐसे में विश्वविद्यालय ने बीएमआरसीएल से इस निर्णय पर पुनर्विचार करने की अपील की है ताकि छात्रों और कर्मचारियों को होने वाली असुविधा से बचा जा सके।

You cannot copy content of this page