जिओ खुलकर, पुलिस को मिली बढ़ी सफलता, 10 लाख की नशीली दवाओं के साथ 4 पकड़ाए

पुलिस द्वारा प्रारंभ नशा मुक्ति अभियान जिओ खुलकर को बढ़ी सफलता मिली है। पुलिस ने नशीली दवाओं का अवैध कारोबर करने के आरोप में 4 युवकों को अपनी गिरफ्त में लिया है। आरोपियों को कब्जें से 10 लाख रु. कीमत की नशीली दवाएं बरामद की गई है। आरोपी युवकों खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। मामला पुलगांव थाना की जेवरा सीरसा चौकी का है। एएसपी अजय यादव ने बताया कि बुधवार की देर रात सीएसपी विवेक शुक्ल को सूचना मिली थी कि जुनवानी मार्ग से बाइक सवार तीन युवक नशीली दवाओं की खेप लेकर गजर रहे है। सीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने मौके पर जाकर तीनों युवकों को अपने कब्जें में लिया, युवकों के पास नशे के लिए उपयोग में आने वाले सिरप की शीशियां बरामद की गई। पूछताछ में युवकों ने यह सिरप जुनवानी के जेजे इंटरप्राइजेज से खरीदा जाना बताया है। इस संस्थान का संचालक मनोज रमानी है। मनोज रमानी से पूछताछ करने पर खुलासा हुआ किए उसने अपने गोदाम और क्रेटा कार में अवैध बिक्री के लिए इस सिरप को छुपा कर रखें हुआ है। पुलिस ने गोदाम व क्रेटा कार से बरामद 60 पेटी को सिरप के साथ नशे के लिए उपयोग में आने वाली अल्प्राजोलम टेबलेट के 19 पैकेट बरामद किए। इस मामले में पूर्व में पुलिस के हत्थे चढ़े बाइक सवार कायस्थपारा निवासी अमृत देवांगन (32 वर्ष), बांसपारा निवासी सुमीत भोई (27 वर्ष), भिलाई सेक्टर 7 निवासी अमनप्रीत सिंह ढिल्लन (29 वर्ष) तथा जेजे इंटरप्राइजेज के संचालक सूर्यविहार, जुनवानी निवासी मनोज रमानी (35 वर्ष) के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8 (22) के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है। वहीं कार्रवाई के दोरान मौजूद ड्रग इंस्पेक्टर ब्रिजराज सिंह की मौजूदगी में नशीली दवाओं को जब्त कर लिया गया है। पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी सुमीत भोई इससे पूर्व भी नशे के अवैध कारोबार के आरोप में जेल जा चुका है।
खुलासे में इनकी रही भूमिका
नशा के इस अवैध कारोबार का खुलासा करने में सीएसपी विवेक शुक्ला के निर्देशन में पुलगांव टीआई यूके वर्मा, सुपेली टीआई गोपाल वैश्य, जेवरा चौकी इंचार्ज बीपी शर्मा, एएसआई आरएल वर्मा, हेड कांस्टेबल नरेन्द्र राजपूत, राजेन्द्र वानखेडे, कांस्टेबल सुरेन्द्र साहू, प्रदीप सिंह, फारूख खान की अहम भूमिका रही।

You cannot copy content of this page