जनप्रतिनिधियों के मानदेय में बढ़ोतरी और सावन सोमवार की धूम

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जनप्रतिनिधियों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने घोषणा की है कि सभी जनप्रतिनिधियों के मानदेय में 20% की वृद्धि की जाएगी। इस निर्णय के तहत पार्षद का मानदेय 12,000 से बढ़कर 14,000 रुपये हो जाएगा, वहीं नगर पालिका अध्यक्ष का मानदेय 6,000 से बढ़कर 7,200 रुपये कर दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ के जीपीएम जिले में डॉक्टरों की बड़ी उपलब्धि

जीपीएम जिले से एक और महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। यहां जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने एक महिला की बच्चेदानी से आधा किलो का ट्यूमर सफलतापूर्वक निकाला। इस जटिल ऑपरेशन को जनरल सर्जन प्रवीण गोयनका और उनकी टीम ने अंजाम दिया। यह ट्यूमर महिला की बच्चेदानी में 6 साल पहले बना था।

सावन सोमवार पर शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़

आज सावन का चौथा सोमवार है और मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों के लिए यह दिन विशेष महत्व रखता है। आज तड़के सुबह 2:30 बजे मंदिर के पट खोले गए और हजारों श्रद्धालुओं ने भस्म आरती के दर्शन किए। भगवान महाकाल को पंचामृत से स्नान कराकर उन्हें भांग से राजा के रूप में सजाया गया। इसके बाद भव्य भस्म आरती का आयोजन हुआ।

छत्तीसगढ़ के मुंगेली में भी सावन सोमवार के दिन शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। हर-हर महादेव के जयकारों से पूरा वातावरण गूंज रहा है। मुंगेली लोरमी के शिवमंदिर में विभिन्न धार्मिक आयोजनों के साथ कांवड़ियों द्वारा जलाभिषेक किया जा रहा है। जांजगीर चांपा के शिवालय में भी भक्तों ने ॐ नमःशिवाय के जयकारे लगाए। तुर्रीधाम में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है, जहां प्रकृति शिवजी का अभिषेक खुद करती है। ऐसी मान्यता है कि यहां जलाभिषेक करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है।

You cannot copy content of this page