ब्राजील: विन्हेडो में विमान हादसा, एक निवासी ने टाला मौत का मंजर

ब्राजील की वोएपास एयरलाइंस ने हाल ही में सुर्खियों में तबाही मचा दी, जब उसका एक विमान विन्हेडो के एक आवासीय इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में विमान पर सवार सभी 61 लोगों की जान चली गई, जिनमें 57 यात्री और 4 क्रू सदस्य शामिल थे। रियो डी जनेरियो के निवासी एड्रियानो एसिस ने खुलासा किया कि उन्हें इस विमान में यात्रा करनी थी, लेकिन हवाई अड्डे पर गड़बड़ी के चलते वे इस विनाशकारी उड़ान से चूक गए।

एड्रियानो एसिस ने एक आपदा से बाल-बाल बचा, क्योंकि स्थानीय अस्पताल में अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद वे देर से हवाई अड्डे पहुंचे। ब्राजील के समाचार माध्यम टीवी ग्लोबो से बातचीत में उन्होंने बताया कि वे सुबह 9:40 बजे चेक-इन काउंटर पर पहुंचे, लेकिन कैस्कवेल से ग्वारुल्होस की दो घंटे की उड़ान से चूक गए। जब उन्हें दुर्घटना के बारे में पता चला, तो उन्होंने हवाई अड्डे के स्टाफ की सराहना की और उस अधिकारी को गले लगाया, जिसने उन्हें विमान में चढ़ने से रोका था। एसिस ने समझाया, “मैं यहाँ 9:40 बजे पहुँचा, गेट बंद था, लेकिन उड़ान रवाना हो रही थी। मैं टोलेडो रीजनल अस्पताल में काम कर रहा था। जब मैं पहुंचा, तो इंतजार किया कि शायद गेट खुले, आमतौर पर काउंटर पर कोई न कोई होता है, लेकिन वहां कोई नहीं था। मैंने ऊपर जाकर कॉफी पी और इंतजार किया। माइक्रोफोन या बोर्ड ने उड़ान के बारे में कुछ नहीं बताया। जब मैं नीचे आया, तब तक साढ़े दस बज चुके थे, और यहाँ एक लंबी कतार लगी थी।”

“मैंने इंतजार किया और करीब 10:41 बजे, एक अधिकारी ने कहा कि मैं बोर्ड नहीं कर सकता। उस समय मैंने उनसे बहस की, लेकिन अंत में वही था। उसने मेरी जान बचा ली। मैं उन्हें गले लगाता हूँ क्योंकि उन्होंने अपना काम किया है। अगर उन्होंने अपना काम नहीं किया होता, तो शायद आज मैं यह इंटरव्यू नहीं दे रहा होता,” एड्रियानो एसिस ने आगे कहा।

एक एक्स उपयोगकर्ता ने वीडियो साझा करते हुए लिखा, “यह व्यक्ति विन्हेडो, साओ पाउलो, ब्राजील में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में सवार होने से वंचित हो गया क्योंकि वह देर से पहुँचा। उसने बोर्डिंग गेट पर बहस की, लेकिन दुर्घटना के बारे में सुनने के बाद उस अधिकारी को गले लगाया। यह अविश्वसनीय है।”

दुर्घटना के बाद, वोएपास एयरलाइंस ने कहा कि उनका मुख्य फोकस पीड़ितों के परिवारों को सहायता प्रदान करने और दुर्घटना के कारणों का पता लगाने पर है। द गार्डियन के अनुसार, ब्राजीलियाई सैन्य पुलिस के एमर्सन मैसेरा ने पुष्टि की कि कोई भी जीवित नहीं बचा। उन्होंने स्थिति को बहुत ही दुखद बताया और उल्लेख किया कि वे अब मलबे को साफ करने, जांच करने और पीड़ितों की पहचान पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि विमान राज्य की राजधानी कुरितिबा से 76 किलोमीटर दूर एक आवासीय इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

You cannot copy content of this page