पेरिस ओलंपिक: भारत ने शूटआउट में ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

पेरिस ओलंपिक में भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शूटआउट में 4-2 से जीत दर्ज की और लगातार दूसरे ओलंपिक में सेमीफाइनल में जगह बनाई।

मुकाबले के पहले हाफ में दोनों टीमों की तरफ से एक-एक गोल हुआ। ग्रेट ब्रिटेन ने आक्रमण की शुरुआत की, लेकिन भारतीय डिफेंस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद भारत ने भी आक्रमण किया, लेकिन पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील नहीं कर सका।

दूसरे क्वार्टर में भारत को झटका लगा, जब अमित रोहिदास को विपक्षी खिलाड़ी से टकराने पर रेड कार्ड दिखाया गया और उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया। हालांकि, यह टक्कर जानबूझकर नहीं लगी, लेकिन टीवी अंपायर ने भारत के खिलाफ फैसला दिया, जिससे टीम इंडिया 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने पर मजबूर हो गई।

इसके बावजूद, हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। हालांकि, ग्रेट ब्रिटेन ने जल्दी ही स्कोर बराबरी पर ला दिया। तीसरे और चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने मजबूत डिफेंस किया और मुकाबला 1-1 के ड्रॉ पर समाप्त किया।

शूटआउट में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-2 से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक सेमीफाइनल में जगह बनाई।

You cannot copy content of this page