कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्रास युद्ध स्मारक का दौरा किया और शिंकुन ला सुरंग का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर द्रास स्थित कारगिल युद्ध स्मारक का दौरा किया। इस मौके पर मोदी ने वर्चुअल रूप से शिंकुन ला सुरंग का पहला धमाका भी किया, जिसका उद्देश्य हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के बीच हर मौसम में कनेक्टिविटी प्रदान करना है। द्रास में जनसभा को संबोधित करते हुए, मोदी ने विपक्षी दलों पर अग्निपथ योजना की आलोचना को लेकर जमकर हमला बोला और उन पर सेना को कमजोर करने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने द्रास के युद्ध स्मारक पर कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

कारगिल विजय दिवस के इस खास अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि देश अपने वीर सपूतों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। उन्होंने शिंकुन ला सुरंग के महत्व को भी रेखांकित किया और कहा कि यह सुरंग हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के लोगों के जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन लाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि अग्निपथ योजना का विरोध करके वे देश की सेना को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना से युवाओं को सेना में सेवा करने का एक नया अवसर मिलेगा और देश की रक्षा क्षमता में वृद्धि होगी।

द्रास में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और प्रधानमंत्री के भाषण को ध्यान से सुना। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के अंत में एक बार फिर से कारगिल युद्ध के शहीदों को नमन किया और उनके परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं।

You cannot copy content of this page