नेपाल विमान हादसा: 18 शव बरामद, आग लगने से हुआ हादसा

काठमांडू से पोखरा जा रही एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद, विमान में सवार 19 लोगों में से 18 के शव बरामद कर लिए गए हैं। यह जानकारी नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने दी है। इस दुर्घटना में दो चालक दल के सदस्य और सौर्य एयरलाइंस के 17 कर्मचारी शामिल थे।

यह घटना बुधवार सुबह लगभग 11 बजे हुई जब विमान में आग लग गई। नेपाल पुलिस के प्रवक्ता दान बहादुर कार्की ने यह जानकारी एएफपी समाचार एजेंसी को दी। विमान के पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जैसा कि हवाई अड्डे पर तैनात एक सुरक्षा अधिकारी ने पीटीआई समाचार एजेंसी को बताया।

विमान का संचालन या तो तकनीकी परीक्षण के लिए या रखरखाव के लिए किया जा रहा था। विमान जब उड़ान भरने की कोशिश कर रहा था, तब वह रनवे से फिसल गया और एक तटबंध से गिरकर आग की चपेट में आ गया। त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि सीआरजे200 विमान, जिसमें 50 यात्रियों के बैठने की क्षमता है, टेकऑफ के समय ऊंचाई नहीं ले पाया और रनवे से फिसल गया।

घटनास्थल से प्राप्त वीडियो में बड़ी आग दिखाई दे रही है, जिसमें धुआं उठ रहा है। फायर फाइटर्स और नेपाल सेना मौके पर मौजूद हैं। आग लगने का कारण अभी तक ज्ञात नहीं हो सका है।

त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा एक टेबलटॉप हवाई अड्डा है, जो एक पठार के ऊपर स्थित है और इसके चारों ओर गहरी घाटियाँ और खाइयाँ हैं। यह दुनिया के सबसे खतरनाक हवाई अड्डों में से एक माना जाता है।

नेपाल की वायुसेवा उद्योग की सुरक्षा रिकॉर्ड दुनिया में सबसे खराब मानी जाती है, जो अपर्याप्त प्रशिक्षण और रखरखाव के कारण खराब होती है।

You cannot copy content of this page