निगम अमले ने 2 दुकानों से जब्त किए 144 पैकेट डिस्पोजल, 44 बोरी पानी पाउच, लगाया 15 हजार जुर्माना

राज्य में प्रतिबंधित डिस्पोजल ग्लास व पानी की बोरियों के विक्रय के खिलाफ दुर्ग निगम प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। निगम के अमले ने शहर की दो दुकानों में दबिश देकर 114 पैकेट डिस्पोजल ग्लास तथा पानी पाउच की 44 बोरियां जब्त की है। इन दुकानदारों से 15 हजार रु. की राशि बतौर जुर्माना भी वसूल की गई है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अमले ने शहर के इंदिरा मार्केट, पोलसायपारा, पचरी पारा, नया बस स्टैण्ड, संतरा बाड़ी क्षेत्र में संचालित विभिन्न दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान इंदिरा मार्केट के गोयल बदर्स में 144 पैकेट डिस्पोजल ग्लास विक्रय के उद्देश्य से संग्रहित कर रखे हुए मिले। वहीं पोलसायपारा में कोटवानी बदर्स से पानी पाउच की 44 बोरियां बरामद की गई। अमले ने सभी प्रतिबंधित सामग्री को जब्त कर लिया है। इसके साथ ही इन दुकानों के संचालकों से 15 हजार रु. की राशि बतौर जुर्माना वसूल की गई है। इस अमले में मुख्य स्वच्छता निरीक्षक जसवीर सिंह भुवाल, राजेन्द्र सराटे, सुरेश भारती, भुपेन्द्र गोईर, कपिल गोईर, सुपरवाईजर ललेन्द्र बढ़ेल, चंद्रेश बख्शी सहित अन्य कर्मचारी शामिल थे।
कचरा फैलाने पर वसूला जुर्माना
स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षम द्वारा रेलवे स्टेशन के सामने एक होटल के खिलाफ कचरा फैलाएं जाने पर भी कार्रवाई की गई है। अमले ने छोटू होटल के संचालक से 300 रु. की जुर्माना राशि वसूल कर उसे चेतावनी दी गई है।

You cannot copy content of this page