NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने झारखंड के हजारीबाग से अमन सिंह को किया गिरफ्तार

NEET-UG पेपर लीक मामले में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए, CBI ने बुधवार को झारखंड के हजारीबाग से अमन सिंह को गिरफ्तार किया। ANI की एक रिपोर्ट के अनुसार, CBI के सूत्रों ने बताया कि सिंह पेपर लीक रैकेट का मुख्य सरगना था।

यह NEET-UG मामले में CBI की सातवीं गिरफ्तारी है। इससे पहले रविवार को, CBI ने गुजरात के गोधरा जिले में स्थित एक निजी स्कूल के मालिक को गिरफ्तार किया था। पंचमहल जिले के गोधरा के पास स्थित जय जलाराम स्कूल के मालिक दीक्षित पटेल को कथित तौर पर उम्मीदवारों से 5 लाख से 10 लाख रुपये की मांग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें वह परीक्षा के अंकों को बढ़ाने का वादा कर रहे थे।

NEET-UG परीक्षा 5 मई को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की गई थी, जिसमें देश के 571 शहरों में 4,750 केंद्रों पर और विदेश के 14 शहरों में 23 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। इसके परिणाम 4 जून को घोषित किए गए थे, जिससे तत्काल ही कई मुद्दों को लेकर अभ्यर्थियों में हंगामा मच गया। 720 में से 720 अंकों के साथ अभूतपूर्व 67 उम्मीदवारों ने पूर्ण अंक प्राप्त किए, जिससे देश भर में व्यापक प्रदर्शन हुए।

CBI ने 23 जून को NTA द्वारा NEET-UG और UGC-NET परीक्षाओं के संचालन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक आपराधिक मामला दर्ज किया और मामले की जांच के लिए विशेष टीमों का गठन किया।

You cannot copy content of this page