कलेक्टोरेट परिसर में चल रहा बेजा काम, कलेक्टर अंजान, अधिवक्ताओं की नाराजगी बाद लगी रोक

कलेक्टोरेट परिसर में आरक्षित ओपन लैंड पर निर्माण कार्य पर अधिवक्ताओं ने नाराजगी जाहिर की है। आरोप है कि इस बेजा निर्माण कार्य की लगातार शिकायत किए जाने के बाद भी कलेक्टर ने इसकी अनदेखी की है। विरोध स्वरुप शनिवार की शाम अधिवक्ता नीता जैन के नेतृत्व में कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया। अधिवक्ताओं के अनुसार चर्चा के दौरान कलेक्टर ने परसिर में हो रहे निर्माण कार्य के संबंध में अनभिज्ञता जाहिर की है। वहीं अधिवक्ताओं को देखते हुए सांख्यिकी विभाग द्वारा जारी कार्य पर रोक लगाने के निर्देश निगम प्रशासन को दिए है। यह निर्माण कार्य सांसद मोतीलाल वोरा की निधि से कराया जा रहा है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। कलेक्टोरेट परिसर में स्थापित बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा के पास निगम के माध्यम से निजी ठेकेदार द्वारा पिछले कुछ माह से निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिस क्षेत्र में निर्माण कार्य किया जा रहा है, वह आरक्षित ओपन लैंड है। इस निर्माण कार्य से क्षेत्र में वाहन पार्किंग की समस्या विकट होने का अंदेशा जाहिर करते हुए काम पर रोक लगाने जिला अधिवक्ता संघ द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया था। इसके बावजूद निर्माण कार्य जारी था। विरोध स्वरुप शनिवार की शाम अधिवक्ता नीता जैन के नेतृत्व में अधिवक्ता कलेक्टर से मुलाकात करने पहुंचे थे।
अधिवक्ता नीता जैन ने बताया कि मुलाकात के दौरान कलेक्टर ने निर्माण कार्य आरक्षित ओपन लैंड पर कराया जा रहा है, के प्रति अनभिज्ञता जाहिर की। जिसके बाद शहर विधायक अरुण वोरा से चर्चा किए जाने पर बताया गया कि उन्होंने यह राशि क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के लिए स्वीकृत की थी, न कि बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए। बाद में अधिवक्ताओं ने सांख्यिकी विभाग को अपनी आपत्ति से अवगत कराया। साख्यिकी विभाग द्वारा निर्माण कार्य पर तत्काल रोक लगाए जाने के निर्देश निगम प्रशासन को दिए गए है।

You cannot copy content of this page