छत्तीसगढ़: मंत्रियों से मिलने के लिए अब अपॉइंटमेंट लेना होगा जरुरी

छत्तीसगढ़ में अब सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को मंत्रियों से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट लेना होगा अनिवार्य। बिना अपॉइंटमेंट के मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए इस नियम को लेकर आदेश जारी किया है।

आदेश में बताया गया है कि अब किसी भी अधिकारी-कर्मचारी को मंत्री से मिलने के लिए पहले अपॉइंटमेंट लेनी होगी। बिना अनुमति के मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए वे अपनी आवश्यकता और समय के अनुसार विभागीय चैनल के माध्यम से अपॉइंटमेंट ले सकते हैं।

अधिकारी-कर्मचारियों के बिना परमिशन लिए मिलने पहुंचने संबंधित कर्मचारी के काम पर भी प्रभाव पड़ता है। साथ ही अनुशासन भी प्रभावित होता है। ऐसे में अब फिर विभाग के बड़े अधिकारियों से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट लेने की आवश्यकता है। बिना अपॉइंटमेंट के मिलने पर कार्रवाई होगी।

आदेश के कॉपी में बताया गया है कि कर्मचारी अपनी पर्सनल समस्या लेकर मंत्रालय मंत्रियों से मिलने पहुंच जाते हैं। उनकी समस्या का समाधान विभागाध्यक्ष कार्यालय या फिर जिला कार्यालय में हो सकता है। इसके लिए मंत्रालय आने की जरुरत ही नहीं पड़ेगी।

You cannot copy content of this page