भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच रद्द करने की मांग: शिवसेना (UBT) नेता का प्रधानमंत्री को पत्र

मुंबई – शिवसेना (UBT) के एक नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मौजूदा T20 क्रिकेट विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को रद्द करने की मांग की है। यह मांग हाल ही में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों के मद्देनज़र की गई है।

भारत ने 9 जून को न्यूयॉर्क में ग्रुप ए के एक मैच में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था। दोनों टीमें सेमीफाइनल या फाइनल में एक-दूसरे का सामना कर सकती हैं, यदि वे आगे बढ़ती हैं। शिवसेना (UBT) के प्रवक्ता आनंद दुबे ने अपने पत्र में लिखा, “जारी हिंसा के मद्देनज़र भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच रद्द कर देना चाहिए।” यह पत्र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय खेल और युवा मामलों के मंत्री और भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) को भी भेजा गया है।

दो दिन पहले, जम्मू-कश्मीर के कठुआ और डोडा जिलों में आतंकवादियों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में एक CRPF जवान शहीद हो गया और छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। इससे पहले, रविवार शाम जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने से नौ लोगों की मौत हो गई थी और 33 लोग घायल हो गए थे। आतंकियों ने बस पर गोलीबारी की जिससे वह खाई में गिर गई थी।

You cannot copy content of this page