सबेरे 6 बजे से होगा मतदान सामग्री का वितरण, दुर्ग निगम के 247 पोलिंग बूथ में 1492 कर्मचारियों पर मतदान की जिम्मेवारी

नगर निगम दुर्ग के 60 वार्डो से पार्षद पद के निर्वाचन के लिए शुक्रवार सबेरे 6 बजें से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। इन वार्डो से दावेदारी करने वाले 300 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने के लिए 247 मतदान केंद्रों में 1459 कर्मचारियों पर मतदान की जिम्मेवारी सौंपी गई है। दुर्ग व भिलाई के चुनाव के लिए मतदान सामग्री का वितरण पुलगांव स्थित भारती कॉलेज से किया जाएगा।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। जिला प्रशासन द्वारा सामग्री वितरण की तैयारी पूरी कर ली गई है। सामग्री वितरण सुबह 6 बजे से होगा। इसके बाद मतदान दलों केंद्रों के लिए रवाना किया जाएगा। ये दल 21 दिसंबर को अपने-अपने मतदान केंद्रों में मतदान कराएंगे। दलों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने वाहनों का अधिगृहण कर लिया गया है। सुबह सामग्री वितरण से पहले मतदान दलों में शामिल कर्मियों की हाजिरी ली जाएगी। इसके बाद केंद्रवार कर्मचारियों की ड्यूटी तय की जाएगी और सामग्री वितरण शुरू किया जाएगा। दुर्ग के अलावा भिलाई के 26 मतदान केंद्रों के लिए भी टीम रवाना किया जाएगा। दुर्ग के 247 मतदान केंद्रों के सामग्री वितरण के लिए यहां 27 काउंटर बनाए गए हैं। इसी तरह भिलाई के लिए 3 काउंटर बनाए गए हैं। प्रत्येक काउंटर में 5 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं प्रत्येक काउंटर से 9 दलों को मतदान सामग्री वितरित की जाएगी।
दुर्ग व भिलाई के अलावा जिले के नगर पालिका परिषद कुम्हारी व अहिवारा और नगर पंचायत धमधा, पाटन व उतई में भी 21 दिसंबर को मतदान होगा। इनके लिए संबंधित निकाय के मुख्यालयों में ही सामग्री वितरण किया जाएगा। जिला प्रशासन के मुताबिक संबंधित निकायों में भी इसके लिए तैयारी कर ली गई है।

You cannot copy content of this page