ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 से अनिश्चितकालीन छुट्टी ली और आरसीबी को अपने फैसले के बारे में बताया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने मौजूदा 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन को अनिश्चित काल के लिए निलंबित करने का फैसला किया है। मैक्सवेल ने सोमवार शाम आरसीबी की सनराइजर्स हैदराबाद से करारी हार के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए इस खबर की घोषणा की। मैक्सवेल, जिनकी खराब बल्लेबाजी तकनीक के लिए काफी आलोचना हुई थी, को SRZ के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया और विल जैक्स ने उनकी जगह ली। खेल के बाद, मैक्सवेल ने बताया कि उन्होंने कप्तान फाफ डु प्लेसिस से खुद किसी और को आजमाने के लिए कहा था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैक्सवेल ने कहा कि वह फिलहाल “मानसिक और शारीरिक रूप से अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं।” इसलिए मैंने ब्रेक लेने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने यह नहीं बताया कि वह कितने समय तक बाहर रहेंगे।

मैक्सवेल ने आरसीबी की सात मैचों में छठी हार के बाद कहा, “यह मेरे लिए काफी आसान फैसला था।” “आखिरी गेम के बाद मैं फाफ [डु प्लेसिस] और कोचों के पास गया और कहा कि शायद अब किसी और को आजमाने का समय आ गया है। मैं अतीत में ऐसी स्थिति में रहा हूं जहां आप खेलना जारी रख सकते हैं और गहराई तक जा सकते हैं।” मुझे लगता है कि अब मेरे लिए खुद को थोड़ा मानसिक और शारीरिक ब्रेक देने का सही समय है। अगर मुझे टूर्नामेंट के दौरान प्रतिस्पर्धा करनी है उम्मीद है कि मैं वास्तव में अच्छी मानसिक और शारीरिक स्थिति में वापस आ सकता हूं जहां मैं अभी भी प्रभाव डाल सकता हूं।

“पावर प्ले के बाद हमारे पास काफी बड़ी कमी थी, जो पिछले कुछ सीज़न में मेरी ताकत रही है। “मुझे ऐसा लगा जैसे मैं बल्ले से या नतीजों में सकारात्मक योगदान नहीं दे रहा था।”

यह पहली बार नहीं है जब मैक्सवेल ने मानसिक थकान के कारण किसी खेल से ब्रेक लिया है। चूंकि अनुभवी क्रिकेटर के लिए चीजें अच्छी नहीं चल रही थीं, इसलिए उन्होंने फैसला किया कि फ्रैंचाइज़ी के लिए अन्य विकल्प तलाशना सबसे अच्छा होगा,

You cannot copy content of this page