कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए बाकी चार उम्मीदवारों की घोषणा की, देखें पूरी सूची।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में अपने बाकी चार उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने मंगलवार को जिन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की उनमें बिलासपुर, कांकेर, रायगढ़ और सरगुजा शामिल हैं।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की चार लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही पार्टी ने राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी. मंगलवार को जारी सूची में कांग्रेस ने बिलासपुर से देवेन्द्र सिंह यादव को टिकट दिया है। वहीं सरगुजा से शशि सिंह को उम्मीदवार घोषित किया गया. कांकेर से बीरेश ठाकुर और रायगढ़ से मेनका देवी सिंह शामिल थीं.

कांग्रेस ने रायगढ़ लोकसभा सीट से मेनका देवी सिंह को टिकट दिया है. मेनका सिंह सारंगढ़-बिलाईगढ़ क्षेत्र की रहने वाली हैं। वह सारंगढ़ में गोंड जनजाति के शाही परिवार से आती हैं। इससे पहले उनकी बहन पुष्पा सिंह रायगढ़ से सांसद थीं. इस बार कांग्रेस पार्टी ने उन्हें एक और मौका दिया. कांग्रेस ने सरगुजा से शशि सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

हम आपको बता दें कि शशि सिंह पूर्व मंत्री तुलेश्वर सिंह की बेटी हैं, जो राज्य में दो बार मंत्री भी रह चुके हैं. शशि सिंह राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के सचिव भी हैं. ऐसे में किसी युवा को टिकट सौंपने से युवाओं और उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है.

कांग्रेस ने कांकेर लोकसभा सीट से बीरेश ठाकुर को टिकट दिया है. यह दूसरी बार है जब कांग्रेस ने बीरेश ठाकुर पर भरोसा जताया है. वहीं, बीजेपी पहले ही अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर चुकी है. इस सीट के लिए नामांकन 28 मार्च से शुरू होगा. बिलासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने देवेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया है. देवेन्द्र यादव वर्तमान में दुर्ग विधानसभा क्षेत्र के भिलाई नगर से विधायक हैं।

You cannot copy content of this page