छत्तीसगढ़ के दो पूर्व विधायक 300 अन्य लोगों के साथ भाजपा में शामिल, जिनमें प्रमोद शर्मा और विधान मिश्रा भी शामिल हैं,

छत्तीसगढ़ के दो पूर्व विधायकों समेत 300 लोग बीजेपी में शामिल हो गए हैं. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में गुरुवार शाम एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. दोनों पूर्व सांसद अन्य लोगों के साथ भाजपा में शामिल हुए। इन पूर्व विधायकों में प्रमोद शर्मा और विधान मिश्रा शामिल हैं.

हम आपको बता दें कि प्रमोद शर्मा छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस के जे टिकट पर विधायक थे। वह आम चुनाव से पहले 26 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल हुए। वहीं, पूर्व सांसद विधान मिश्रा जोगी कैबिनेट में उद्योग मंत्री थे. विधान मिश्रा भी पहले कांग्रेस में थे और बाद में जेसीसीजे में चले गये।

पूर्व प्रधानमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद प्रमोद शर्मा और जेसीसीजे प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के बीच मतभेद पैदा हो गए। इसी वजह से उन्होंने जेसीसीजे से इस्तीफा दे दिया. प्रमोद शर्मा जेसीसीजे से बीजेपी में शामिल होने वाले दूसरे पूर्व विधायक हैं। इससे पहले धर्मजीत सिंह बीजेपी में शामिल हुए थे.

1998 में धारसीवा विधानसभा सदस्य रहे विधान मिश्रा जोगी कैबिनेट में उद्योग और कृषि मंत्री थे। जब अजीत जोगी ने अपनी नई पार्टी छत्तीसगढ़ जोगी जनता कांग्रेस की स्थापना की तो विधान मिश्रा भी उसमें शामिल हो गए। उन्होंने 2023 के आम चुनाव से पहले जेसीसीजे छोड़ दिया।

इन दोनों नेताओं के अलावा 300 और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए हैं. इनमें हरोरा, बलौदाबाजार, धरसीवा, आरंग और रायपुर के कार्यकर्ता शामिल हैं। विधान मिश्रा ने कहा कि वह काफी समय से बीजेपी में शामिल होना चाहते थे, लेकिन बहुत देर हो चुकी थी.

You cannot copy content of this page