कुछ माह पहले हायर स्टेटस का सिंबल बने टमाटर के नहीं मिल रहे दाम, किसान सड़क पर फेंकने मजबूर

बलरामपुर (छत्तीसगढ़)। कुछ महिने पहले तक अपने स्वाद के लिए तरसाने वाले टमाटर की पैदावार करने वाले किसान अब परेशान है। बाजार में किसानों को टमाटर की कीमती इतनी भी नहीं मिल रही कि उनकी लागत निकल सके। इस स्थिति से नाराज किसानों ने आज बलरामपुर के रामानुजगंज की मंडी में टमाटरों को सड़क पर फेंक कर अपनी नाराजगी जाहिर की।

मामला बलरामपुर जिले के रामानुजगंज का है।इस इलाके में टमाटर की बंपर पैदावार होती है और एक समय ऐसा था कि टमाटर का रेट 200 से ढाई सौ रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा था कम रेट हुआ था तो भी 100-120 प्रति किलो के रेट से किसानों को इसका दाम मिल रहा था, लेकिन अब हालात ऐसे हो गए हैं कि मार्केट में इसका दाम 3 से 4 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। किसान इससे बेहद परेशान है और उनका कहना है कि जो लागत उनकी इसकी खेती में लगी है वह भी निकल नहीं पा रहा है जिससे वह बेहद परेशान है।

इसी कारण से उन्होंने टमाटर को सड़क पर फेंक दिया है और उसके पौधों को भी उखाड़ फेंकेंगे। अचानक से टमाटर का रेट कम होने से किसान मायूस हो गए हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वे करें तो आखिर क्या करें। वहीं आपको हैरानी होगी यह देखकर कि जब किसानों ने सड़क पर टमाटर फेंका तो कुछ लोग उसे बिनने भी आ गए और उसे अपने साथ लेकर घर भी चले गए।

You cannot copy content of this page