कोरबा से युवती की गुमशुदगी : पुलिस ने निभाई औपचारिकता, अब अपहृता कर रहे 15 लाख फिरौती की डिमांड

कोरबा (छत्तीसगढ़)। कोरबा से युवती को अगवा कर फिरौती की मांग किए जाने का मामला सामने आया है। घर से सिलाई सीखने के नाम पर निकली युवती रहस्यमयढंग से लापता हो गई थी। उसके दूसरे ही दिन से 15 लाख रुपए फिरौती मांगे जाने का सिलसिला शुरू हो गया। अपहरणकर्ता रकम नहीं देने पर युवती की हत्या कर शव घर भेजने की धमकी दे रहे हैं। मामले में पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है। 

बांगों थानांतर्गत ग्राम पंचायत लेपरा के आश्रित ग्राम चुनभट्ठी में कृष्णा विश्वकर्मा रहते हैं। वह अपनी पत्नी और कुछ अन्य ग्रामीणों के साथ बुधवार को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा था। कृष्णा ने बताया कि उसकी 28 वर्षीय बेटी संतोषी सिलाई का काम सीखना चाहती थी।

इसके लिए वह कोरबा में रहने वाली अपनी सहेली के पास तीन चार बार आ चुकी थी। वह 28 सितंबर की सुबह भी कोरबा के लिए रवाना हुई थी। वे हर बार की तरह शाम तक बेटी के घर लौट आने की उम्मीद में बैठे रहे, लेकिन संतोषी घर नहीं पहुंची। उसकी सहेली और नाते रिश्तेदारों में पूछताछ की गई तो कोई भी जानकारी नहीं मिली।

29 सितंबर को संतोषी के मोबाइल से एक कॉल आया। मोबाइल रिसीव करने पर किसी और की आवाज सुनाई दी। कॉल करने वाले ने संतोषी को अगवा कर लेने की जानकारी दी। उसने 15 लाख रुपए फिरौती की मांग की। कथित अपहरणकर्ता ने रकम नहीं देने पर बेटी का कत्ल कर शव घर भेज देने की धमकी दी। यह सिलसिला बीते 12 दिनों से चला आ रहा है। कथित अपहरणकर्ता परिजनों के अलावा ग्रामीणों से भी संपर्क कर फिरौती की मांग कर रहा है।

कृष्णा का कहना है कि उसके पास थोड़ी बहुत जमीन है, जिसमें खेती किसानी कर मुश्किल से परिवार का भरण पोषण होता है। ऐसे में उसके लिए 15 लाख रुपए फिरौती दे पाना बेहद ही मुश्किल है। उसने अपनी बेटी को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने की गुहार पुलिस के आला अफसर से लगाई है। मामले में  बांगो पुलिस ने मामला दर्ज कर युवती की तलाश शुरू कर दी है।

कृष्णा का आरोप है कि उसकी बेटी 12 दिनों से लापता है। अपहरणकर्ता लगातार 15 लाख फिरौती के लिए धमकी दे रहे हैं। घटना के दूसरे ही दिन उसने मामले की सूचना पुलिस को दे दी थी। आरोप है कि पुलिस सिर्फ गुमशुदगी दर्ज कर औपचारिकता निभाती रही है, जिससे हताश पिता को पुलिस के आला अधिकारियों से मिलने मुख्यालय आना पड़ा। मामले को एएसपी अभिषेक वर्मा ने बताया की मामले को गंभीरता से लेते बांगो थाना मे जुर्म दर्ज किया गया है। और फोन डिटेल के आधार पर जांच की जा रही है।

You cannot copy content of this page