नक्सलियों का पुलिस सर्चिंग दल पर हमला, मुठभेड़ में 1 लाख रु. का ईनामी मारा गया

जंगल में सर्चिंग के लिए निकली पुलिस पार्टी पर किए गए हमले के दौरान हुई मुठभेड़ में 1 लाख रु. के ईनामी नक्सली मारा गया है। यह मुठभेड़ बुधवार की दोपहर ग्राम गच्चनपल्ली के जंगल क्षेत्र में हुई थी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में मारा गया नक्सली जनमिलिशिया कंमाडर था।

रायपुर (छत्तीसगढ़)। जिला सुकमा के भेज्जी थाना क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी सूचना मिलने पर पुलिस पार्टी सर्चिंग में निकली थी। इस सर्चिंग पार्टी में डीआपजी, कोरबा बटालियन, एसटीएफ बल के जवान शामिल थे। बुधवार को एलारमडग़ू कैंप से निकली डीआरजी की पार्टी पर ग्राम गच्चनपल्ली के जंगली इलाके में मौजूद नक्सलियों ने घात लगा कर दोपहर हमला कर दिया। हमले का उद्देश्य सर्चिंग पार्टी से हथियार लूटने का था। इस हमले जवाब जवानों द्वारा दिया गया। लगभग आधा घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद नक्सली मौके से भाग गए।
बाद में क्षेत्र की सर्चिंग किए जाने पर सर्चिंग पार्टी के एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद हुआ। शव के पास से 1 भरमार बंदूक, 4 नग जिलेटिन राड़, गन पाउडर, कोर्डेक्स वायर, बिजली वायर, चाकू सहित अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद हुई। इसके अलावा मौके पर खून के निशान और घसीटे जाने के निशान मिलने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि मुठभेड़ में अन्य 4-5 नक्सली भी हताहत हुए है। मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान ग्राम गच्चनपल्ली निवासी कड़ती मुत्ता के रुप में हुई है। कड़की मुत्ता नक्सली संगठन जनमिलिशिया का कंमाडऱ था और उसकी थाना भेज्जी, किस्टाराम क्षेत्रों में घटित विभिन्न नक्सली वारदातों में विशेष भूमिका थी।

You cannot copy content of this page