स्वास्थ्य केंद्रों में जल्द मिलेगी सोनोग्राफी की सुविधा, कलेक्टर ने दिए निर्देश

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रा में जल्द ही सोनोग्राफी की सुविधा भी मिलेगी। यह सुविधा निजी संस्थानों के माध्यम से दी जाएगी। इस संबंध में कलेक्टर अंकित आनंद ने स्वास्थ्य विभाग को कार्ययोजना तैयार कर इस पर अमल किए जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि मरीजों की सुविधाओं के लिए जीवनदीप समिति की राशि के माध्यम से ऐसे कार्य करें जिससे मरीजों को अधिकाधिक स्वास्थ्य सुविधा दिलाने की दिशा में कार्य किया जा सके। जांच की सुविधा का दायरा बढ़ाना और मरीजों को अधिकाधिक सुविधा देना हमारा लक्ष्य होना चाहिए

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। जिले के स्वास्थ्य केंद्रों में सोनोग्राफी सुविधा उपलब्ध कराए जाने के निर्देश कलेक्टर अंकित आनंद ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की आयोजित समीक्षा बैठक में दिए है। उन्होंने कहा कि डीएमएफ एवं जीवनदीप समिति के माध्यम से स्वास्थ्य क्षेत्र में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये हैं। इनका तय समय के भीतर क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में थायराइड व पी. स्मीयर जांच की सुविधा आरम्भ हो गई है। इसका लाभ अधिक से अधिकमरीजो को मिले इसका ध्यान रखा जाए।
स्वाइन फ्लू पर बरतें सतर्कता
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि स्वाइन फ्लू के सीजन की आशंका को देखते हुए इससे निपटने की तैयारियों को लेकर अलर्ट रहें। उन अस्पतालों में जिन्हें स्वाइन फ्लू के इलाज के लिए चिन्हांकित किया गया है। वहां पर पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करें। इस संबबंध में शनिवार को आयोजित बैठक में तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। बैठक में राज्य स्तरीय विशेषज्ञ शामिल होकर इससे निपटने के समुचित उपायों पर सुझाव देंगे।

You cannot copy content of this page