ग्रामीण क्षेत्रों से लापता दो किशोरियां हुई बरामद, अपहरण के आरोप में दो युवक गए जेल

ग्रामीण क्षेत्रों से लापता दो किशोरियों को पुलिस द्वारा बरामद किया गया है। इन किशोरियों को दो युवक प्रेम जाल में फंसाकर अपने साथ ले गए थे। इन युवकों को नाबालिक किशोरियों के साथ प्रेम संबंध स्थापित करना भारी पड़ा है। युवकों के कब्जे से किशोरियों को बरामद कर उनके खिलाफ किशोरियों का अपहरण व जबरिया शारीरिक संबंध बनाने की कार्रवाई पुलिस ने की है। दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। मामला पुलगांव थाना क्षेत्र का है। जानकारी पुलगांव थाना क्षेत्र की निवासी दो किशोरियां पिछले दिनों घर से बिना बताए गायब हो गई। परिजनों द्वारा इसकी शिकायत पुलिस में की गई थी। गुमशुदा किशोरियां 8 वीं व 12 वीं कक्षी का छात्राएं है। 8 वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्रा 17 अप्रैल को घर से लापता हुई थी, जबकि 12 वीं कक्षा की छात्रा 30 सिंतबर को घर से बिना बताए निकल गई थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने किशोरियों की पतासाजी प्रारंभ की थी।
इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि लापता किशोरी एक युवक के साथ महाराष्ट्र के नागपुर में है। वहीं दूसरी किशोरी के भी एक युवक के साथ नगपुरा में होने की जानकारी मिली। सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश देकर युवकों के कब्जें से किशोरियों को बरामद किया। इस मामले में पुलिस ने नगपुरा निवासी ज्ञानदास सतनामी (21 वर्ष) तथा नागपुर (महाराष्ट्र) निवासी धनराज बांते (21 वर्ष) को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवकों के खिलाफ दफा 363, 366 तथा 376(2) तथा पॉक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। किशोरियों को बरामद करने में पुलगांव थाना प्रभारी उत्तम कुमार वर्मा, एएसआई पूरनदास, हेडकांस्टेबल पुष्पा तिवारी, कांस्टेबल प्रितम सिंह, परसराम साहू की सक्रीय भूमिका थी।

You cannot copy content of this page