भूपेश सरकार का किसानों से 20 क्विंटल धान खरीदी का फैसला ऐतिहासिक : पूरे देश के किसान कर रहे सराहना : राजेंद्र साहू

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। भूपेश सरकार द्वारा राज्य के किसानों से प्रति एकड़ 20 क्विटंल धान खरीदी के फैसले की सर्वत्र सराहना हो रही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेंद्र साहू ने इस फैसले को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा है कि बीते चार साल से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में स्वावलंबन की ओर छत्तीसगढ़ के किसान निरंतर अग्रसर हो रहे हैं। किसानों की कर्जमाफी, जलकर माफ करने, 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी, किसानों के लिए सिंचाई सुविधाओं के विस्तार के साथ ही खाद बीज वितरण की सुचारू व्यवस्था कर भूपेश सरकार ने किसानों की समृद्धि का रास्ता खोला है।

अब भूपेश सरकार ने किसानों से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी का फैसला किया है जिससे किसानों में हर्ष है। किसानों में नए उत्साह का संचार हुआ है। इस फैसले से किसान समृद्ध और खुशहाल होने के साथ ही आत्मनिर्भर होंगे। राजेंद्र ने इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सभी मंत्रीगण, विधायक, कांग्रेस पदाधिकारियों को धन्यवाद देते हुए राज्य के किसानों को बधाई दी है।

राजेंद्र ने कहा कि एक ओर भाजपा केवल घोषणाएं करती हैं लेकिन इन घोषणाओं का क्रियान्वयन नहीं किया जाता। भाजपा ने महंगाई कम करने, हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने, किसानों की आय दुगुना करने के वादे किये, लेकिन इन वादों को पूरा करने में मोदी सरकार पूरी तरह विफल रही। केंद्र सरकार द्वारा किसानों की आय दुगुना करने की बजाय कीटनाशक दवाईयों और खेती किसानी के उपकरणों सहित डीजल के दाम में वृद्धि करने से किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ।

वहीं भूपेश सरकार ने हर क्षेत्र में किसानों को राहत और खुशहाल बनाने की दिशा में अनेक सौगातें दी हैं। किसानों को समय पर ब्याज मुक्त ऋण देने के साथ ही खाद-बीज वितरण, बेहतर सिंचाई सुविधा, धान खरीदी की बेहतरीन व्यवस्था के साथ ही तीन दिनों के भीतर धान का मूल्य देने जैसे राहत भरे कार्यों से किसान खुशहाल हुए हैं। किसानों की समृद्धि की दिशा में भूपेश सरकार के कार्यों की सभी राज्यों में सराहना हो रही है। राजेंद्र ने इस फैसले को ऐतिहासिक और सराहनीय फैसला बताते हुए राज्य की जनता को बधाई दी है।

You cannot copy content of this page