शासन से राशि मिलने के बाद भी नहीं हो रही सड़कों की मरम्मत, विधायक ने जताई नाराजगी

शहर की मुख्य सडकों की जर्जर हालत पर विधायक ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि शासन द्वारा सुधारीकरण के लिए पर्याप्त राशि उपलब्ध कराए जाने के बावजूद पीडब्लूडी विभाग उदासीन बना हुआ है। उन्होंने विभाग को सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। शहर से गुजरने वाले प्राय: सभी मार्ग इन दिनों खस्ता हालत में है। अधिकांश सड़को की हालत नगर निगम प्रशासन द्वारा अमृत मिशन योजना के तहत बेतरतीब से की गई पाइप लाइन विस्तार के कारण खराब हुई है। इस संबंध में शहर विधायक अरुण वोरा द्वारा बार बार निगम प्रशासन को चेतावनी दी गई, लेकिन किसी प्रकार का सुधार निगम प्रशासन द्वारा नहीं किया गया।
सडकों की खस्ता हालत पर चिंता जाहिर करते हुए विधायक अरुण वोरा ने बताया कि मिनी माता चौक से नेहरु नगर चौक तक के मार्ग के संधारण व सौंदर्यीकरण के लिए शासन द्वारा 80 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। राशि स्वीकृत होने के बावजूद पीडब्लूडी विभाग इस राशि के उपयोग की दिशा में पहल नहीं कर पाया है। निर्माण कार्य प्रशासकीय प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण रुका हुआ है। कई बड़ी परियोजना को स्वीकृति मिल गई है, लेकिन दुर्ग का पीडब्लूडी विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है। बरसात के बाद विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी मुख्य मार्गों में पैच वर्क, डामरीकरण का कार्य करवाया जाना चाहिए था। जिसमें विभागीय उदासीनता स्पष्ट नजर आ रही है। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर अधीक्षण अभियंता ए.के. चक्रवर्ती से चर्चा कर दो टूक शब्दों में कहा गया है कि जीई रोड, गुरुद्वारा रोड, इंदिरा मार्केट से शहीद चौक, चंडीमंदिर मार्ग में पैच वर्क, साइड लाइनिंग, कैट आई आदि लगवाने का कार्य तत्काल प्रारंभ किया जाए। शहर के स्वरूप को बदलने एवं सड़कों को लेकर ढुलमुल रवैया नहीं चलेगा। शासन की तरफ से पैसों की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

You cannot copy content of this page